Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :05  जुलाई 2022, दिन : मंगलवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा, इसलिए आपको संभलकर कार्य करना होगा,तभी किसी भी निर्णय को सतर्क होकर लेंगे। परिवार में कोई वाद-विवाद पनपे,तो आपको उसमें दोनों पक्षों की बातों को सुनना बेहतर रहेगा। यदि आप किसी कानूनी पचड़े में लगे हुए थे,तो वह आज आपके लिए परेशानी बन सकता है। आपको किसी वरिष्ठ अधिकारी से बहसबाजी नहीं करनी है,नहीं तो आपको ही परेशानी होगी। यदि संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर विचार बना रहे हैं,तो वह अवश्य करें।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


यह आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। जो लोग गृहस्थ जीवन जी रहे हैं,उन्हें संयम बनाए रखना होगा,तभी वह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो आप उन समस्याओं को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करेंगे। आप अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की भी खरीदारी कर सकते हैं,जिसे देखकर परिवार का कोई सदस्य भी परेशान रहेगा। संतान द्वारा किसी ऐसे कार्य को किया जाएगा,जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक करने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा। क्योंकि वह अपने कार्य को समय से पहले कर लेंगे। तभी वह अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप व्यापार में अपने पार्टनर की बातों से कुछ नाखुश रहेंगे। जीवनसाथी के करियर में आ रही तरक्की को देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आपको किसी नई योजना में निवेश करने से पहले भाइयों से सलाह मशवरा करना होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको छुट्टी लेने में कुछ समस्या होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को किसी भी कार्य में जल्दबाजी नहीं करनी है,नहीं तो उनसे कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है। राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपको किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय को करना पड़े,तो उसके चल व अचल पहलुओं को अच्छे से जांच लें।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। छोटे व्यापारी किसी डील के फाइनल होने के कारण प्रसन्न रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य किसी के विवाह जन्मदिन या नामकरण आदि का मांगलिक कार्यक्रम आयोजन हो सकता है,जिसमें मेहमानों का आना जाना रहेगा। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती है। आपका व्यापार में उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। आज आपको किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आपकी कोई मनवांछित इच्छा पूरी होगी। यदि आप किसी भूमि,वाहन,मकान,दुकान आदि को लेना चाहते थे,तो वह इच्छा भी पूरी होती दिख रही है। यदि आपको किसी व्यक्ति के ऊपर से भरोसा बना हुआ था,तो वह सही साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने मन की बातों को लोगों के सामने रखने से बचना होगा,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। आप व्यस्त रहने के कारण जीवनसाथी का समय नहीं दे पाएंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा,लेकिन आपको संयम बनाए रखना होगा। फिर भी आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने लायक धन कमाने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार के किसी सदस्य के बुरे व्यवहार के कारण परेशानी होगी,लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं कह पाएंगे। यदि भविष्य में अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए कोई फैसला लिया था,तो आपको उसके लिए भी शाबाशी मिल सकती है। अपनी संतान की कुछ समस्याओं के लिए जीवनसाथी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में मीठी वाणी का प्रयोग करके अपने जूनियर से काम आसानी से निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि आप किसी सीधे व सरल मार्ग को चाहे,तो आपके लिए वही सही है। यदि आपको कोई विपरीत समाचार सुनने को मिले,तो आपको उसमें संभलकर रहना होगा,नहीं तो आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि उनका कोई परिचित उनकी परेशानी का कारण बन सकता है। माताजी को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,इसलिए उनके खान-पान पर ध्यान रखें।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको आज किसी के चक्कर में पड़कर अपने धन को नष्ट करने से बचना होगा। आपका कोई मित्र आपको गलत सलाह दे सकता है,इसलिए आपको किसी भी निवेश संबंधी स्क्रीन के निवेश से करना से बचना होगा। माताजी को आज कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है,जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा। आप किसी विदेश में रह रहे परिजन से अपने मन की किसी से जाहिर करेंगे,जिसके बाद वह उसे दूर अवश्य करेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज के दिन आप अपने एनर्जी से भरपूर रहेंगे और प्रत्येक कार्य को करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिसके कारण बाद में आपको थकान का अनुभव होगा। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे। आप छुट्टी के बावजूद भी अपने घर के काफी सारे कामों को निपटाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपनी आय को ध्यान में रखते ही व्यय करें,तो बेहतर रहेगा,नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा,क्योंकि लंबे संघर्ष के बाद आपको सफलता मिलती दिख रही है। आपको दूसरों के कामों में सोच समझकर आगे बढ़ना होगा,नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे। यदि आप किसी से उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा,लेकिन आपके मन में कुछ उलझनें बनी रहेंगी, जिनको लेकर आप परेशान होंगे। नौकरी की दिशा में कार्यरत लोगों को कोई नया पदभार मिल सकता है। व्यवसाय कर रहे लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलती दिख रही है। आपके सामने धन कमाने के कई रास्ते होंगे,लेकिन आपको उनमें से सही को पहचानकर उस पर आगे बढ़ना होगा,क्योंकि कमाई करने के लिए कोई भी रास्ता बुरा नहीं है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा भी समाप्त होगी। माता जी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा,जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था,तो वह फिर से बढ़ सकता है,इसलिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।


शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top