Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :29  जुलाई 2022, दिन : शुक्रवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में कोई नई व्यवस्था को करने में लगे रहेंगे और आपका भौतिक व सांसारिक दृष्टिकोण भी कुछ बदल सकता है। आपको सावधानीपूर्वक वही कार्य करना बेहतर रहेगा,जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको व्यर्थ की मान बड़ाई के कार्यों को करने से बचना होगा,नहीं तो नुकसान हो सकता है। व्यग्रता बढ़ने से आप परेशान रहेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपकी मानव व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। यदि आप अपने संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना चाहते हैं,तो आपनी इस इच्छा को भी पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह किसी की बातों में आकर किसी गलत काम में फंस सकते हैं,इसलिए सावधान रहे। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने जरूरी सामानों के प्रति सावधान रहना होगा,नहीं तो उनके खोने का भय बना हुआ है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज आपको अपनी संतान के करियर की चिंता सता सकती है,जिसके कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपको भागदौड़ के कारण थकान का अनुभव होगा। आपको किसी कार्य को करने में असुविधा होगी,लेकिन फिर भी आप उस समस्या को छोड़कर काम पूरा करेंगे। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे,तो वह भी आज करा सकते हैं,लेकिन आपको किसी भी कार्य को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है,नहीं तो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के दिन लिए उत्तम रहेगा। आपका कोई नई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। आपको बहुत समय से रुके हुए कार्य को पूरा अवश्य करना होगा,नहीं तो वह आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। रात्रि का समय परिवार के सदस्यों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके सामने कुछ खर्चे मजबूरी में होंगे,जिनको आपको ना चाहते हुए भी करना पड़ेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ असुविधा होगी,क्योंकि आपके साथी आपकी पदोन्नति को देखकर परेशान रहेंगे। यदि आप कार्यक्षेत्र में व्यवसाय कर रहे लोगों के अधिकारिक क्षेत्रों में कुछ परिवर्तन करेंगे,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन आपको कडवाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपके सामने उन्नति के बहुत मार्ग खुलेंगे। जीवनसाथी से चल रही समास्या समाप्त होगी। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने अनुभव से किसी परिजन की समस्या को समाप्त करने में सफल रहेंगे,वही आगे चलकर आपके काम में पूरा साथ देंगे,लेकिन विद्यार्थियों को किसी से मिलकर पढ़ाई में आ रही समस्या का समाधान  खोजना होगा व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। यदि आप किसी व्यक्ति से बहसबाजी में पड़े,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने शत्रुओ से प्रशंसा सुनकर हैरानी होगी। आपको आज अपने पिताजी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से अपने बिगड़ते काम ठीक करने का मौका मिलेगा। राजनितिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है,फिर भी वह उन्हें पूरी करने में भी सफल रहेंगे। परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे,जिससे आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी,वह आज समाप्त होगी और सभी सदस्य एकजुट रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आपको अपने कामकाज में सुधार करने के लिए किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें आज सुधार हो सकता है। आपकी कोई लेन देन से संबंधित बहुत बड़ी समस्या सुलझेगी। व्यवसाय कर रहे लोग अपने किसी साथी को साझेदार बना सकते हैं,जो ऑनलाइन कार्य करते हैं,उन्हें कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके धन कोष में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने बलबूते पर ही अपनी काफी सारी समस्याओं का समाधान निकालने का पूरा प्रयास करेंगे,जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,उन्हे यह अवसर मिल सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे व उनके साथी उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको ससुराल पक्ष से किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज आपको अपने बिखरे हुए कारोबार की चिंता बता सकती है। संतान की शिक्षा से संबंधित समस्याओं के लिए आपको जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी। आपको अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को भी फिर से शुरू करना होगा। यदि आपने अपने मित्र की किसी निवेश संबंधी योजनाओं में धन लगाया,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। माताजी को आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है,जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। आप अपने घर की मरम्मत कार्यों को करवाने पर भी विचार कर सकते हैं। 


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके धन,यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा,लेकिन इसके लिए आपको अपने शत्रुओं की चिंता को छोड़ना होगा व आपको अपने कामों पर ध्यान लगाना होगा। यदि आप  किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें,नहीं तो आपको बाद में कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। विरोधी भी आपकी बातों से परेशान रहेंगे और आप आपके किसी बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा। यदि आपके ऊपर पहले कुछ कर्ज था,तो आप उसे उतारने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी,जिसकी आपने मन्नत मांग रखी थी। माता पिता के सेवा में आप कुछ समय लगाएंगे व उनके बताए रास्ते पर चलकर आप अपने मित्रों की संख्या में भी इजाफा करेंगे। आपको किसी प्रियजन की सेहत की चिंता सता सकती है। किसी सदस्य को  रिटायरमेंट मिलने के कारण उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आपको यदि पहले से कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी,तो उसमें सुधार हो सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 11 होते हैं। 11 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।

 

आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी।


किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top