Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :05  म‌ई 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में परिवर्तन या बदलाव करना चाहते हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन आज आपको कुछ सरकारी योजनाओं का लाभ भी अवश्य मिलेगा। आपको अपनी बल बुद्धि से ही किसी भी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। पिताजी को यदि कोई नेत्रों से संबंधित समस्या थी,तो उसमें आज सुधार होगा। आपको किसी भी कानूनी फंदे में पड़ने से बचना होगा,तभी उसमें आप सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय से आपको लाभ होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए कुछ नई चुनौतियां लेकर आएगा। आपने यदि अपने किसी काम को दूसरों के भरोसे छोड़ा तो वह लंबा खिंच सकता है। यदि आपकी किसी ने संपत्ति की खरीदने की इच्छा थी,तो वह  आज पूरी होगी और परिवार में किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है,लेकिन आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी और भागदौड़ भी अधिक होगी। यदि आपने अपने किसी कार्य को छुपाकर किया है,तो परिवार के सदस्यों को उसकी भनक लग सकती है। परिवार के किसी सदस्य से आपको खरी-खोटी भी सुनने को मिल सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिनसे आप अपने धन कोष में वृद्धि करने में कामयाब रहेंगे। कोई भी छोटा सा व्यवसाय यदि आज आप शुरू करेंगे,तो उसे माता-पिता के आशीर्वाद से करें,तो बेहतर रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को कुछ निर्णय बहुत सोच विचार कर लेने होंगे,नहीं तो वह गलत साबित हो सकते हैं। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ हास परिहास में व्यतीत करेंगे। यदि आपके मन में कोई दुविधा चल रही है,तो उसके लिए आपको जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा व आपको एक के बाद एक कोई खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो वह आज समाप्त होगी और नौकरी में भी आपको तरक्की मिलती दिख रही है,लेकिन आपको किसी दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से बचना होगा,नहीं तो वह लड़ाई आपके सिर आ सकती है। जो लोग अपने किसी कानूनी मामले को लेकर परेशान है,तो उन्हें थोड़ी राहत मिलती दिख रही है। व्यापार में यदि आप कुछ धन लगाएंगे,तो वह आपको दोगना होकर वापस मिलेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आएगा। आपको अपनी धन संबंधित काफी सारी समस्याओं से निजात मिलेगी,क्योंकि व्यापार में आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है,लेकिन आपको अपने फिजूल के खर्चो को रोकना होगा,तभी आप धन बचाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को मन मुताबिक सफलता ना मिलने के कारण वह निराश रहेंगे। यदि आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जाएं,तो आपको वहां सोच विचार कर बोलना बेहतर रहेगा,नहीं तो वहां कोई आपकी बात का बुरा मान सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए कुछ चिंताग्रस्त रहेगा। आप अपने काम को छोड़कर दूसरों के कामों पर ज्यादा ध्यान लगाएंगे,जिसका आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। आज आप किसी मित्र की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। यदि आप किसी कीमती सामान की खरीदारी करने जाए,तो उसमें अपने भाई से सलाह मशवरा अवश्य करें। आज आपको अपने धन को कहीं पर निवेश करने के लिए योजना बनानी होगी,तभी वह भविष्य में लाभ कमा पाएंगे,लेकिन आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं,जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी दूसरे पर भरोसा नहीं करना है,नहीं तो वह आपको किसी कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आपको कुछ तनाव भी रहेगा। आपको किसी की शर्त को मानकर किसी निर्णय को लेना नुकसानदायक रहेगा। यदि आज आप किसी नए कार्य को करना चाहते हैं,तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह समाप्त होगी। आपकी व्याकाग्रता बढ़ने से आप किसी गलत निर्णय को ले सकते हैं,जिसे आपको लेने से बचना होगा। 


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज आपको किसी भी निर्णय को सावधानी से लेना बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है,तो उसमें आपको किसी भी कागजात पर सोच विचार कर दस्तखत करने होंगे, नहीं तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा,नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। पिताजी आज आपको मन की इच्छा को आपको बताएंगे,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा,लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया था,तो वह आज आपसे वापस मांग सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपको सुबह से ही चारों ओर शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे,लेकिन व्यवसाय में आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा व आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। यदि आपको कोई लाभ का सौदा समझाए,तो आपको उसमें अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही निवेश करना बेहतर रहेगा। यदि आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या चल रही है,तो उसमें आपके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। आपकी अपने परिवार के किसी सदस्य से नोकझोंक हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके सामने कई प्रकार की उलझनें लेकर आएगा,लेकिन आपको उन उलझनों में पड़ कर अपने निवेश के रास्तों को देखना होगा,तभी आप लाभ कमा पाएंगे। यदि आप किसी वस्तु की खरीदारी करने की जल्दबाजी करेंगे,तो यह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। यदि किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाए,तो उसमें माता-पिता को लेकर अवश्य जाएं,जो लोग जीवनसाथी के लिए किसी नए व्यवसाय को कराने की योजना बना रहे थे,तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा,लेकिन आपको किसी से उधार लेने से बचना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आप कुछ पारिवारिक मुद्दों को लेकर भाग दौड़ में लगे रहेंगे। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी,जिनकी प्रतिक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आज आपको किसी सरकारी योजना का लाभ होगा व आपका कोई जमीन जायदाद से संबंधित मामला भी निपट सकता है,जिसमें बिना मेहनत के ही फैसला आपके पक्ष में आ सकता है,लेकिन विद्यार्थियों के लिए आज दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज व्यापार में भी आप जितने लाभ की उम्मीद करेंगे आपको इतना ना मिलने के कारण आप मायूस रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। परिवार के सदस्यों में यदि कोई आपसी वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसमें दोनों पक्षों के सुनना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी से यदि आप अपनी किसी मन की इच्छा को साझा करेंगे,तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे,लेकिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को कोई पद सौंपा जा सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।


शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top