Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :09  अप्रैल 2022, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रहेगा, जिससे आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। परिवार में आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिसके कारण परिवार के कुछ सदस्य आपके शत्रु भी हो सकते हैं। यदि संतान को किसी नए व्यवसाय को कराना चाहते हैं, तो आप करा सकते हैं, उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। सायं काल के समय यदि आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसमे बचने की कोशिश करें। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी  कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए आरामदायक रहेगा। आप अपने चारों ओर चल रही समस्याओं को छोड़कर आराम फरमाएंगे।   लेकिन यह आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। यदि घर परिवार में  कोई आपसी लड़ाई झगड़ा हो, तो आपको उसमें दोनों पक्षों की सुनकर निर्णय लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो आप को खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। आपको कुछ ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा, जो लोग खाली बैठकर आआपका समय खराब करें। आपकी कुछ योजनाएं आपके हाथ से निकल सकती हैं। यदि आज अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपनी व्यापार में चल रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत करेंगे और उनका हल खोजेंगे। संतान के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होगी और उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। आप जीवनसाथी की तरक्की देखकर प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए कोई वाद विवाद खड़ा करा सकती हैं। यदि भाई बहनों से रिश्ते में कुछ खटपट चल रही थी, तो वह  समाप्त होगी।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि आप कुछ नए कामों में हाथ डालेंगे और जिनसे आप लाभ कमाएंगे। छोटे व्यापारियों को छोटे लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। नौकरी में आपको अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करना होगा, तभी आप अपना कार्य समय पर पूरा कर पाएंगे। आपको अपना रुका हुआ पैसा प्राप्त होगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी। आज आपको किसी की मदद करते समय ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपकी स्वार्थ ना समझे, इसीलिए किसी के मामलों में ज्यादा टांग नहीं अड़ानी है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपने किसी दोस्त कि कुछ जिम्मेदारियों को अपने कंधे पर लेना होगा। ससुराल पक्ष के साले व बहनोई को धन उधार दिया, तो वह आपके रिश्तो में दरार पैदा करवा सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपना कुछ समय गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी व आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों को दान देंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आप अपने घरेलू कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिनके कारण आप अपने कुछ जरूरी कामों को भी आगे के लिए टाल देंगे। यदि आप अपना मकान आदि को बनवाने में व्यस्त हैं, तो आपको उसके साथ साथ अन्य कार्यों पर भी ध्यान देना होगा। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो आपका पार्टनर आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है, जिससे आपको सावधान रहना होगा। आप जीवनसाथी को लेकर डिनर डेट पर जा सकते हैं। आप अपनी मीठी वाणी वाणी से रिश्तो में चल रही कड़वाहट को बदलने में कामयाब रहेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने दोस्तों व प्रियजनों की शिकायतों के बाद उनके घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं। यदि जीवनसाथी से कोई अनबन चल रही है, तो आज आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। संतान का धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान देखकर आपको प्रसन्नता होगी। यदि व्यापार में कोई लेन-देन की समस्या लंबे समय से चल रही थी, तो वह समाप्त होगी। सायंकाल का समय आप किसी व्यापार की नई योजना को लांच कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आप अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। सायंकाल के समय आपको थकान का अनुभव होगा। आपको विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार में यदि कोई कलह चल रही है, तो उसमें सुख शांति बनाए रखने के लिए आपको कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, नहीं तो वह कोई दिक्कत खड़ी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष के व्यक्ति से बातचीत करते समय आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपकी दैनिक आवश्यकताओं व नौकर चाकरों में वृद्धि का दिन रहेगा। आप अपने कुछ खर्चों में बढ़ोतरी कर लेंगे, लेकिन बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी करेंगे। संतान से यदि आपने कुछ उम्मीद संजो कर रखी थी, तो वह आज उन पर खरी उतरेगी। परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसा कार्य होगा, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। आप अपने दोस्तों के साथ यदि घूमने फिरने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा। जो लोग अपने धन को निवेश करना चाहते हैं वह एफडी आदि में निवेश कर सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप अपने व्यवसाय की योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे, जिनके लिए आप किसी से धन उधार भी ले सकते हैं। यदि आपका कोई कानून संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें आपको किसी परिजन से धन भी उधार लेना पड़ सकता है, तभी वह निपट पाएगा।जो लोग किसी नई संपत्ति की खरीदारी की योजना बना रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाना होगा, नहीं तो उनके साथ धोखा हो सकता है। सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें आपका धन खर्च बढ़ेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन रोजगार के लिए रोजगार तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें उनके किसी परिजन के माध्यम से कोई बेहतर अवसर मिल सकता है, लेकिन नौकरी से जुड़े हुए छात्रों को कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ ना मिलने के कारण वह परेशान रहेंगे। आपको अपने परिवार के सदस्यों से किसी पिछली की हुई गलती के लिए माफी मांगी पड़ सकती हैं, तभी आप एकजुट हुए नजर आएंगे। पिताजी को यदि कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या हो, तो उसको नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो बाद में वह कोई विकृत रूप ले सकती है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने कामों को ढूंढ-ढूंढ कर करेंगे, जिसके कारण आपका पूरा दिन व्यस्त रहेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और उनसे नाराज हो सकते हैं। यदि आप किसी से उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके ऊपर खर्चों का बोझ बढ़ सकता है, जिनको आप को कम करना होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में आपकी कही हुई बात का मान रहेगा व लोग उसे पूरी करेंगे, जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनो में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

 

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।


शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top