Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :21  अप्रैल 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आपको व्यापार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप लाभ कमा पाएंगे। यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने व्यापार में चल रही समस्याओं के लिए अपने किसी मित्र से भी बातचीत करनी होगी, तभी आप उसका हल खोज पाएंगे। संतान को विदेश से नौकरी का कोई अवसर आ सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे व परिवार के सदस्यों के लिए कुछ छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज व्यापार के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपको लोगों को पहचानना होगा। यदि आपने बिना पहचाने किसी से अपने मन की बात साझा की, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आजीविका के लिए इधर उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ दिन और परेशानी झेलनी पड़ेगी, तभी वह राहत की सांस ले पाएंगे। आप किसी सांस्कृतिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। आपको आज अपने परिवार में चल रही कलह के लिए किसी परिजन से मदद लेनी पड़ सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए निश्चत रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आप किसी योजना में अपना धन निवेश करने जा रहे हैं, तो आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाते समय माता-पिता से परमिशन लेकर जाना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिसको आप घरेलू इलाज अथवा योग से ठीक करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा से अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और आपकी तरक्की भी हो सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आपको काम को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करनी है, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती हैं। दोस्तों के साथ आप कुछ सुकून भरा समय व्यतीत करेंगे। यदि आप करियर में बदलाव चाहते हैं, तो  आपको उसका मौका मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए बेहतर अवसर आएंगे, लेकिन उन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा मंजूरी न मिलने के कारण अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा। विद्यार्थी भी गुरुजनों का साथ पाकर अपनी समस्या का हल खोजने में सफल रहेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए कार्य क्षेत्र में सोच विचारकर जोखिम उठाने के लिए रहेगा, नहीं तो आपका धन फंस सकता है। यदि आपका कोई जमीन जायदाद संबंधित सौदा चल रहा है, तो उसमें आपको अपने भाई से सलाह मशवरा करके ही किसी मुद्दे पर पहुंचना बेहतर रहेगा। अगर आप किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो  आप उसके लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आपको संतान की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान खोजना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे काम सौंपे जा सकते हैं, जो आपको नागवार होंगे, लेकिन फिर भी आपको उन्हें पहचानना होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में यदि आप कुछ परिवर्तन करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपका लोगों से तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा, नहीं तो लोग आपकी किसी बात का बतंगड़ बना सकते हैं। जो लोग रोजमर्रा के कामों को पीछे छोड़कर किसी और कामों में लगे हैं, तो उन्हें अपने कामों की और सतर्क रहना होगा, नहीं तो उनका नुकसान हो सकता है। यदि कोई कानूनी संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको किसी को रिश्वत भी देनी पड़ सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा।  यदि आपकी किसी दूसरी नौकरी की बात चल रही है, तो उसमें कुछ विलंब ही रहेगा। यदि आप अपने धन का निवेश करने जा रहे हैं, तो आपको उससे भरपूर लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर मेहनत करनी होगी, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर पाएंगे। छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण वह परेशान रहेंगे। आपको सायंकाल के समय परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिसमें आप अपने मन की कुछ इच्छाओं को भी जाहिर करेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे।आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में लगाएंगे, इससे आपको मानसिक सुकून मिलेगा। यदि  कहीं घूमने फिरने का विचार बनाया है, तो आपको उसमें सावधान रहना होगा। अपने जरूरी दस्तावेजों को ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी, लेकिन जो लोग किसी नई  भूमि, वाहन, मकान की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। आप संतान के भविष्य के लिए भी कुछ निवेश कर सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आपके घर परिवार में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। जो लोग रोजगार के लिए भटक रहे हैं, उन्हें भी  कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आप अपने घर की साज-सज्जा पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करना ही बेहतर रहेगा। घर में आपको जीवन साथी से अपने गिले-शिकवे दूर करने का मौका मिलेगा। आपकी किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जो आपके व्यवसाय के लिए कोई लाभ का सौदा लेकर आ सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। मित्र से चल रहा मनमुटाव अब समाप्त होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके कुछ पुराने कर्जदार अपना कोई कर्जा मांगने आ सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है। यदि घर परिवार में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से कुछ अनबन चल रही है, तो आपको उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है। 


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आप के मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आपको अपने साथियों के ऊपर विश्वास करने का फायदा मिलेगा, जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में भी आपको अत्याधिक जिम्मेदारी व कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिससे आप अपने जूनियर्स की मदद से समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। संतान के भविष्य की आपको चिंता सता सकती है, इसलिए आप उन्हें किसी नए कोर्स में दाखिला भी दिलाने की सोच सकते हैं। माताजी के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देना होगा, क्योंकि उनको कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपके मन में कुछ अजीब सा भय बना रहेगा, जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे। आपका किसी काम में भी मन नहीं लगेगा, लेकिन आपकी वह चिंता व्यर्थ की होगी। यदि आपके पारिवारिक रिश्तो में कुछ अनबन चल रही है, तो आपको उन्हें जल्दी समाप्त करना होगा, नहीं तो वह लोगों के मन में खटास पैदा करा सकती हैं।  आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च भी बढ़ेगा। किसी  अविश्वसनीय व्यक्ति के कारण आपकी पद व प्रतिष्ठा पर भी आ सकती है, जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा। आपको अपने पिछले लिए गए निर्णय के लिए पछतावा होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 21 को जन्मे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं।


आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अक्सर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु

 

शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top