Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

आज का राशिफल


दिनांक :17  अप्रैल 2022, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपको शासन व सत्ता का भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। यदि आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से ऋण लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। आपको पुराने मित्रों से सहयोग मिलेगा और आपके कुछ अच्छे मित्र भी बनेंगे। आपको संतान के भविष्य को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह अपना रास्ता स्वयं ढूंढ लेंगे। विद्यार्थियों को अभी कुछ समय और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपनी प्राथमिकता के आधार पर कार्य का चयन कर सकते हैं। यदि आपने प्रथमिकता के आधार पर कार्य नहीं किए तो भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है। यदि किसी कार्य में विनिमय करना पड़े, तो दिल खोलकर करें क्योकि आगे चलकर आपको इसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल के समय  आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको अपने निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा, जिसके कारण अपने व्यापार मे सभी लाभ आसानी से कमा पाएंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज आप व्यर्थ का व्यय करने से बचें अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है और आपका संचयित धन भी समाप्त होने से कोई नहीं रोक सकता। पिताजी के शारीरिक कष्ट में इजाफा हो सकता है, थोड़ी सावधानी  बरतें। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है। आपकी आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ी रहेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहेगा। जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें कोई सूचना प्राप्त हो सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों से आपके कुल का नाम रोशन होगा। ननिहाल पक्ष के लोगों से आप अपनी माताजी को मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आपको अपनी माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो उनको कोई समस्या आ सकती है। अपना ऐश्वर्य दिखाने के लिए यदि आप धन व्यय करते हैं तो आपके शत्रु परेशान रह सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक का रहने वाला है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपका वाद विवाद हो सकता है, जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि आपको नेत्रों से संबंधित कोई समस्या चल रही थी, तो उसमें सुधार होगा। आपको जीवन साथी से बातचीत करते समय वालों की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकती हैं। माता-पिता से आप अपने मन की कुछ समस्याओं को साझा करेंगे और उनका समाधान भी आपको आसानी से मिल जाएगा। विद्यार्थियों को यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना है, तो वह कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आप अपने व्यापार के कुछ कार्य को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेंगे। यदि किसी कार्य को करें, तो उसे पूरे साहस व निष्ठा से करें, तभी वह सफल होगा। आपको अपने माता-पिता का सुख व सहयोग भरपूर मात्रा में प्राप्त होता दिख रहा है। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे, किंतु लोग इसे आपकी मजबूरियां व स्वार्थ समझेंगे, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। व्यापार कर रहे लोगों को मन मुताबिक धन लाभ मिलेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आपकी संपत्ति व अधिकारों में इजाफा होता दिख रहा है। आपको आय के कुछ नए स्त्रोत और प्राप्त होंगे, जिसके कारण आप कुछ पुराने कार्य में भी निवेश कर सकते है। विद्यार्थी अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव व निष्ठा रखेंगे। आप दिल से दूसरों का भला सोचेंगे और लोगों की सेवा में लगे रहेंगे। आपकी किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। यदि आपके भाई आपको किसी कार्य को करने को मना करे तो आपको उसे नहीं करना है, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज आपका मन परेशान रहेगा, क्योंकि आपके शत्रु प्रबल रहेंगे, जो आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। यदि आपका कोई कार्य  कानून में लंबित है, तो आपको उसकी सुध-बुध लेनी होगी, तभी आप उसमें पूर्ण रूप से सफलता हासिल कर पाएंगे। यदि आपके शत्रु आपको भड़काने की कोशिश करें, तो भी आपको धैर्य बनाकर रखना होगा। आप  अपने व्यापार की चल रही समस्याओं को भी आसानी से हल कर पाएंगे। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो उसमें आपको भी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आपके अंदर दान पुण्य करने की भावना विकसित होगी। आप कुछ धार्मिक अनुष्ठानों में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको यदि किसी की मदद करने का मौका मिले, तो सोच समझकर ही आगे बढ़ें अन्यथा आपको स्वार्थी समझा जा सकता है। आपको बाहर के खानपान से परहेज रखना चाहिए नहीं तो आपको पेट दर्द, अपच, गैस आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी और आपको नया व्यवसाय करना भी भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तुओं के प्राप्ति का दिन रहेगा। आप अपने ऊपर भी कुछ धन व्यय करेंगे और अपने लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि की खरीद सकते हैं। आपको खुश देखकर आपके शत्रु परेशान रहेंगे। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन आपके सामने कुछ ऐसे खर्च आएंगे, जो आपको मजबूरी में करने पड़ेंगे। यदि किसी नए कार्य में निवेश करना पड़े, तो दिल खोलकर करे। भविष्य में आपको उसका पूरा लाभ मिलेगा। संतान द्वारा सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग व नौकर चक्रों के सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आप पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप व्यापार में अपनी बुद्धि से कुछ नई नई खोज करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपको अपने किसी परिजन से विश्वासघात मिलने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता भरा रहेगा। आप अपने खुशमिजाज व्यक्तित्व के कारण कुछ और नए मित्र बनाने में सफल रहेंगे। यदि संतान के विवाह से संबंधित कोई समस्या चल रही थी, तो आपको उसका हल मिलेगा। रात्रि का समय आप अपने परिजनों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को मान सम्मान मिलने से उनका मनोबल और ऊंचा रहेगा। छोटे व्यापारियों को नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी वह अपने दैनिक खर्च निकालने में कामयाब रहेंगे।  आपको यदि किसी डील को फाइनल करना पड़े, तो बुद्धि व विवेक से निर्णय करें।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं

 

दिनांक 17 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। इस दिन जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आप भौतिकतावादी है। आप अदभुत शक्तियों के मालिक हैं।

 

शुभ दिनांक : 8, 17, 26

 

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44


शुभ वर्ष : 2024, 2042

 

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता


शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे।

Post a Comment

0 Comments