Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :15  अप्रैल 2022, दिन : शुक्रवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित विचार विमर्श हो सकता है, जिसमें आपका तोलमोल कर बोलना ही बेहतर रहेगा। व्यवसाय संबंधी आपकी यात्रा भी आपके लिए आज लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी से यदि कुछ नोंकझोक चल रही है, तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, उन्हे अपने इस विचार को त्याग देना चाहिए, नहीं तो आपको उस धन को उतार पाना मुश्किल होगा। नौकरी से जुड़े जातकों को पदोन्नति अथवा स्थानांतरण जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।



वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें मनमुताबिक परिणाम मिल सकते हैं। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उनके शत्रु उनकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं। आपको किसी परिजन से मदद की उम्मीद रहेगी, लेकिन समय पर मदद ना मिलने के कारण आप दुखी रहेंगे। आपको पारिवारिक रिश्तों में चल रहे आपसी मनमुटाव को समाप्त करना होगा। यदि आप अपनी संतान को कोई व्यवसाय कराना चाहते हैं तो थोड़ा रुक जाएं, मन मुताबिक लाभ परिणाम नहीं मिलेगा।



मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आज आपकी सराहना करेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को जोश में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा, नहीं तो वह कार्य उनका कोई बहुत बड़ा नुकसान करवा सकता है। यदि आपने पहले कभी धन का निवेश किया था, तो उसका भविष्य में आपको लाभ अवश्य मिलेगा। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे और जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जाएंगे, लेकिन अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करना बेहतर रहेगा, इसलिए सावधान रहें।



कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज के दिन आपकी धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। आपके कुछ गलत लोगों कि संगत में आ सकते हैं, आपको सावधान रहना होगा। कार्य क्षेत्र में भी आपको बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। यदि माताजी को कोई शारीरिक कष्ट है, तो उसमें आज सुधार होगा। परिवार में  किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आपको जीवन साथी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है, जिससे परिवार का माहौल प्रसन्नता दायक रहेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आपके लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण  से उत्तम रहेगा। इसलिए आप वही कार्य करें जो आपको अत्यधिक पसंद हों। नौकरी से जुड़े जातकों को भी उनक रुचि का कार्य मिलने की संभावना है। आपको अपने किसी परिजन से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। संतान की फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने की जरूरत है। आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें। आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं, जिन पर विश्वास करने से पहले आपको सावधान होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहेगा। घर परिवार में आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आप व्यर्थ की भागदौड़ में लगे रहेंगे, जिसके कारण आपको सिर दर्द, बुखार आदि होने की संभावना है। आप किसी व्यक्ति की मदद के लिए प्रयासरत रहेंगे परंतु वह व्यक्ति आपकी मेहनत को नजरंदाज कर देगा। यदि कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन करने को मिले, तो अवश्य करें क्योकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। परिवार के सदस्य के विवाह में आ रही बाधा आज समाप्त होगी। विद्यार्थियों को अपने माता पिता से आशीर्वाद लेकर परीक्षा को देना बेहतर रहेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज आपको कोई कार्य अचानक से पूरा करना होगा। यह कार्य आपको  लाभ दे सकता है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको अपने जरूरी सामान को ध्यान से रखना होगा। लंबे समय से लंबित पड़े कानूनी कार्य पर ध्यान दें अन्यथा वह और लंबा खिंच सकता है। परिवारिक स्थिति में आज सुधार होगा। यदि धन का लेनदेन करना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर करें।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। जो लोग रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें  कोई शुभ सूचना मिल सकती है। संतान के स्वास्थ्य में आज कुछ सुधार होगा। व्यापार के लिए यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें। यदि आप कोई कार्य करने का विचार बना रहे हैं तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी की बातों में आकार धन का निवेश न करें। 



धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए खुशहाली लाने वाला है। घर पर अति आवश्यक कार्य होने के कारण आप अपने व्यवसाय की ओर ध्यान नहीं देंगे। यदि आपको कोई पुराना रोग है, तो वह  फिर से उभर सकता है, जिसे लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आपको किसी परिजन की ओर से कोई निराशाजनक समाचार समाचार मिल सकता है। यदि नौकरी में आपके मन मुताबिक कार्य ना मिले, तो भी आपको धैर्य बनाकर कार्य करना होगा, नहीं तो आप के अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज समाज में आपकी एक अच्छी छवि उभर कर आएगी। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि वह आपकी छवि को खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे। शेयर मार्केट, सट्टेबाजी आदि में निवेश करने वालों को मनमुताबिक लाभ नहीं मिलेगा। आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। व्यापार में कुछ योजनाओं पर आप अपने पिताजी से विचार-विमर्श करेंगे। विद्यार्थियों को पिकनिक पर जाने का मौका मिलेगा। यदि कार्यक्षेत्र में कुछ समस्या चल रही है, तो आपको उसका समाधान अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए भौतिक सुखों में वृद्धि के संकेत दे रहा है। आपको व्यापार में अकस्मात धन लाभ मिलने की संभावना है, यह आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन  आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाह रहे हैं तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लागू होने वाली नई योजनाएं आपको लाभ दिलाएंगी। आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके करियर में कोई बदलाव आ सकता है, जिसके कारण आपके मन में कुछ नए विचार भी आएंगे। व्यापारियों को आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षदायक समाचार सुनने को मिल सकता है। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम के बाद परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपकी अपने पुराने संबंधियों से मुलाकात होगी, कुछ पुराने मुद्दों पर विचार विमर्श हो सकता है, संयम से काम लें।



आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 15 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं।


आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा। अगर आप स्त्री हैं तो पुरूषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है।


शुभ दिनांक : 6, 15, 24

 

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2022, 2026

 

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी

 

शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top