UP Assembly Election : अखिलेश यादव का तंज- गर्मी निकालने वाले ठंडे पड़ गए, सपा की साइकिल सबसे आगे

0

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए अखिलेश यादव ने झोंकी ताकत


रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर एवं उन्नाव जिले में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाएं कीं

अखिलेश यादव ने चार जिलों की चुनावी सभाएं।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यानी मंगलवार को रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर एवं उन्नाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाएं कहीं। जनता को सम्बोधित करते हुए जनसमर्थन मांगा। अखिलेश यादव ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोग बाबा साहेब के रास्ते से भटक गए हैं। कांग्रेस और बसपा की सरकार बननी नहीं है, इसलिए इनके चक्कर में मत आना। किसी भी अन्य दल का इस बार खाता भी नहीं खुलेगा। पहले दो चरणों की हवा सपा के पक्ष में है। गर्मी निकालने वाले ठंडे पड़ गए हैं। गर्मी निकालने वालों की भाप निकल गई। साइकिल इस बार सबसे आगे चल रही है।





सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना के समय अगर सरकार सही समय पर इलाज मुहैया करा देती तो बड़ी संख्या में जाने बच जातीं। भाजपा ने गरीबों को अनाथ छोड़ दिया है। भाजपा सरकार जो राशन दे रही है वो मार्च तक ही मिलेगा। दिल्ली के बजट में इसके लिए पैसा नहीं है। समाजवादी पार्टी जब सत्ता में आएगी तो जब तक सरकार रहेगी गरीबों को राशन मिलता रहेगा। राशन में सरसों का तेल और घी भी मिलेगा।




सपा मुखिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में कानून व्यवस्था चौपट हुई है। भाजपा सरकार में हिरासत के दौरान सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। पूरे देश में उत्तर प्रदेश ही ऐसा है, जहां का आईपीएस फरार है। अधिकारी माफिया की पिच बनवा रहे हैं। आज सबसे ज्यादा असुरक्षित बहन-बेटियां हैं। पंचायत चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी प्रत्याशी का कपड़ा फाड़ने का मामला कौन भूलेगा? उन्होंने कहा, डबल इंजन की सरकार में भ्रष्टाचार डबल हुआ है। 



उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में युवाओं के पांच साल इंतजार में कट गए। नौजवानों को कोई रोजगार नहीं मिला। समाजवादी सरकार बनेगी तो टीईटी, बीएड, बीपीएड, 69 हजार शिक्षक भर्ती, शिक्षामित्र सबको नौकरी देंगे। उन्होंने कहा बड़े-बड़े उद्योगपति भारत से बैंकों का पैसा लेकर भाग गए, वे कहां के थे? अभी एक और उद्योगपति बैंक से पैसा लेकर भागा है, वह कहां का है? समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि आउटसोर्स व्यवस्था को खत्म करेंगे। 



अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की साजिश है कि आरक्षण खत्म कर दो और सब चीजें प्राइवेट कर दो। भाजपा सरकार हवाई अड्डे बेच रही है। ट्रेन बेचने की तैयारी है। पानी के जहाज बेचे जा रहे हैं। बंदरगाह बेचे जा रहे हैं जब सब बिक जाएगा तो नौकरी रोजगार कैसे मिलेगा? उन्होंने कहा भाजपा के लोग वादा कर रहे थे कि किसानों की आय दुगनी हो जाएगी पर 5 साल में कितने किसानों की आय दोगुनी हुई?


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई पर वार होगा, समाजवादी सरकार बनने पर गरीब वृद्धों, जरूरतमंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को 18 हजार रुपये प्रतिवर्ष पेंशन मिलेगी। समाजवादी कैंटीन एवं किराना स्टोर स्थापित किए जाएंगे। कार्पस फण्ड बनाकर गन्ना किसानों को भुगतान 15 दिन में किया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन फिर बहाल होगी। प्रत्येक फसल पर एमएसपी प्रदान की जाएगी। बिजली का बिल आने पर करेंट लगता है इसलिए 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी। 


अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के डोर-टू-डोर कैम्पेन में भाजपा के नेता थूक लगाकर पर्चें बांट रहे थे अब इनका यह कैम्पेन बंद हो गया है क्योंकि लोगों ने इन्हें खाली सिलेण्डर दिखा दिए। यादव ने कहा कि अगले चरणों में जहां मतदान होने है वहां भी भाजपा का सूपड़ा साफ होगा। हर जनपद में जनता का सैलाब समाजवादी पार्टी के पक्ष में उमड़ रहा है। जनता ने समाजवादी सरकार बनाने का मन बना लिया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top