UP News Update : प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद, तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों को 23 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।


इससे पहले शासन ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए छह से 15 जनवरी तक 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया था। साथ ही पढ़ाई ऑनलाइन शुरू कराने के आदेश दिए थे। इस दौरान केवल कोरोना वैक्सीनेशन के लिए छात्र-छात्राओं को बुलाने का आदेश था।


छह महीने बाद लखनऊ में कोरोना से दो मौतें


राजधानी लखनऊ में कोरोना जानलेवा हो चला है। तीसरी लहर के दौरान संक्रमण के सबसे अधिक 2769 केस शनिवार को मिले हैं। छह महीने बाद दो संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। राज्य की राजधानी लखनऊ में इससे पहले चार जुलाई को कोरोना से मौत हुई थी। इसके बाद से नए मामले लगातार मिल रहे थे, लेकिन कोई मौत नहीं हुई थी।


बुजुर्ग महिला की मौत


वायरस से पहली मौत लखनऊ निवासी 82 वर्षीय महिला की हुई। वह गुर्दे की गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं। आठ जनवरी को परिवारीजन उन्हें लोहिया संस्थान लेकर आए, लेकिन वह भर्ती नहीं हो सकीं तो अपोलो हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां डायलिसिस से पहले कोरोना जांच में पॉजिटिव आने पर नौ जनवरी को उन्हें लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि गुर्दे की बीमारी से पीड़ित होने से बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई।


दूसरी मौत लिवर की समस्या से पीड़ित गोंडा निवासी 37 वर्षीय महिला की हुई। केजीएमयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डी हिमांशु के अनुसार महिला इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित भी हो चुकी थीं। इलाज के दौरान शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। महिला पिछले एक सप्ताह से यहां भर्ती थी।

Post a Comment

0 Comments