Up Assembly Election : सपा ने 24 घंटे में बदला प्रत्याशी, जिम ट्रेनर चंद्रवती करेंगी साइकिल की सवारी

समाजवादी पार्टी ने पूर्व में घोषित प्रत्याशी गयादीन अनुरागी का काटा टिकट, पार्टी पदाधिकारी भी अचंभित

राठ विधानसभा सीट से घोषित सपा प्रत्याशी चंद्रवती।


राज कृष्ण पांडेय, कानपुर


हमीरपुर जिले के राठ विधानसभा (आरक्षित) क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित करने के 24 घंटे के अंदर समाजवादी पार्टी (सपा) अपना प्रत्याशी ही बदल दिया है। सोमवार देर शाम जारी नई सूची में हाल में ही में सपा में शामिल हुईं चंद्रवती वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। रविवार को सपा ने पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी को प्रत्याशी बनाया था। अचानक प्रत्याशी बदले जाने से क्षेत्र में लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। अब हैदराबाद में जिम ट्रेनर रहीं चंद्रवती इस सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगी।


जिले के गोहांड ब्लॉक के इटौरा गांव निवासी धनीराम वर्मा की पुत्री चंद्रवती हैदराबाद में जिम ट्रेनर रहीं हैं। गोहांड इंटर कालेज से इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद उरई से उन्होंने स्नातक किया। खेलकूद में रुचि होने की वजह से वह फिटनेश ट्रेनर बन गईं। कुछ समय तक एक जिम में काम करने के बाद खुद की कंपनी खोल ली। 


विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही वह क्षेत्र में सक्रिय हो गईं। गांव-गांव जाकर बच्चों को खेलकूद के लिए प्रोत्साहित भी करती रहती हैं। साथ ही अपना जनसंपर्क अभियान भी चला रहीं हैं। हालांकि अचानक से हुए बदलाव से पार्टी पदाधिकारी भी कुछ समझ नहीं पाए हैं और न ही कोई कुछ बोलने के लिए तैयार है।


सपा जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल ने बताया कि पार्टी ने चंद्रवती वर्मा को राठ विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी का टिकट काटकर सोशल मीडिया की सुर्खियां बटोर रहीं चंद्रवती वर्मा के प्रत्याशी बनाए जाने पर लोग अचंभित भी हैं।


अंतर्जातीय विवाह से आईं सुर्खियों में

चंद्रवती वर्मा अनुसूचित जाति से हैं। जालौन जिले के गोरन गांव निवासी हेमेंद्र सिंह राजपूत से हाईस्कूल में पढ़ाई के दौरान प्रेम हो गया। पढ़ाई के बाद हेमेंद्र और चंद्रवती ने हैदराबाद के एक जिम में ट्रेनर का काम किया। इस दौरान दोनों ने साथ जीवन गुजारने का फैसला कर लिया। बच्चों की खुशियों के लिए दोनों के परिवार भी अंतर्जातीय विवाह के लिए तैयार हो गए। 28 दिसंबर 2020 को राठ में दोनों का धूमधाम से विवाह हुआ था।

Post a Comment

0 Comments