Priyanka Gandhi Supports Prayagraj's Student : प्रियंका गांधी ने प्रयागराज के पीड़ित प्रतियोगी छात्रों से की बात, जल्द मिलने का वादा

0

वर्चुअल प्लेटफार्म पर प्रयागराज के पीड़ित प्रतियोगी छात्रों से बात करतीं प्रियंका गांधी।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले प्रयागराज में पुलिस द्वारा हॉस्टल के कमरों में घुसकर प्रतियोगी छात्रों से मारपीट और तोड़फोड़ की घटना तूल पकड़ती जा रही है। प्रयागराज पुलिस की कार्रवाई से पीड़ित छात्रों से हुई बर्बरता को लेकर बढ़ते राजनैतिक दबाव को देखते हुए शासन-प्रशासन ने कार्रवाई की है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)ने गुरुवार को पीड़ित छात्रों से वर्चुअल प्लेटफार्म के जरिए बात की। कांग्रेस महासचिव ने छात्रों से जल्द मुलाकात करने के लिए प्रयागराज आने का वादा भी किया है।



इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निशाने पर योगी सरकार ही रही। उत्तर प्रदेश पुलिस का हाल में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पुलिस प्रयागराज के हॉस्टल और लॉज में घुसकर दरवाजे तोड़ती नजर आ रही है। इस मामले को गंभीरता लेते हुए पुलिस ने छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।


इस दौरान प्रियंका गांधी ने सोनकर लॉज, पंकज मिश्रा लॉज और शिवम लॉज में रहने वाले 25 पीड़ित छात्रों के साथ सीधे संवाद किया। छात्रों से बातचीत करते हुए उन्हें सांत्वना दी। प्रयागराज आकर छात्रों से मिलने का वादा भी किया। छात्रों ने भी प्रियंका को अपनी आपबीती सुनायी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हम लोगों को बुरी तरह से पीटा है, जबकि हमारी कोई गलती नहीं है। इस पर प्रियंका ने कहा कि हम आपके साथ हैं। मैं हर मंच से, हर फोरम में आपकी बात उठाऊंगी।



प्रियंका गांधी ने छात्रों से कहा कि डरिए मत, ये सुनिश्चित करिए कि चुनाव आपके मुद्दों पर हो, आपके रोजगार के मुद्दे पर हो। सरकार आपको नौकरी नहीं देती और आप पर दमन भी करती है। अब जब नेता वोट मांगने आएं, तो उनकी जवाबदेही तय करिए। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रियाओं को सालों साल लटकने से बचाने का हल है, जॉब कैलेंडर। हमने अपने युवा घोषणा में जॉब कैलेंडर की बात की है।



24 जनवरी को रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा के नतीजों को लेकर पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ था, उसी के विरोध में प्रयागराज के छात्र भी सड़कों पर उतरे थे। इसके बाद पुलिस का छात्रों से मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। अब इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। प्रियंका गांधी से बातचीत के दौरान छात्रों ने अपनी आपबीती सुनाई।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top