Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

आज का राशिफल


दिनांक : 29 जनवरी 2022, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आप अपने व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को बनाने में व्यस्त रहेंगे, जिनसे आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि विवाह कर लिया है, तो उनके जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आज आपको अपने किसी परिजन पर भरोसा करने से पहले कई बार सोचना होगा, क्योंकि वह आपके भरोसे को तोड़ सकते हैं। आज सायंकाल के समय आपको संतान की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको अपने शत्रुओं से संभल कर रहना होगा, क्योंकि वह आपके कार्य को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आज आपको उन्हें  पहचानना भी होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रुप में भी हो सकते हैं। जो लोग सामने कुछ और और बाद में कुछ हो व बुराइयां करते हो, आपको उनसे भी सतर्क रहना होगा, क्योंकि वह भी आपके शुभचिंतक बनने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन होंगे नहीं। आज आपको ससुराल पक्ष से भी मान सम्मान मिलता दिख रहा है, जो लोग राजनीति की दिशा में कार्यरत हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है, जिससे उनकी छवि और बेहतर होगी। सायंकाल का समय आज आप माता पिता के साथ कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप अपनी उस एनर्जी को सही काम में लगाएं , व्यर्थ ना करें, इसीलिए आज आप अपने पिछले समय से रुके हुए कार्य को भी पूरा करने की सोच सकते हैं। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का सहयोग और साथ दोनों भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से बातचीत करते समय किसी भी बहस बाजी में पड़ने से बचना चाहिए, नहीं तो वह लंबा खिंच सकता है। आज आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग संतान के लिए किसी नए व्यवसाय को कराने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी आज दिन बेहतर रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आप आज किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, तो वह खरीदने में सफल रहेंगे। आपके परिवार का कोई सदस्य आपकी तरक्की देखकर आप से ईर्ष्या कर सकता है, जिनसे आपको बचकर रहने की आवश्यकता है।पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाए रखना आवश्यक है, नहीं तो कुछ सदस्य तो आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन कुछ आपसे ईष्या करेंगे, इसलिए आज आपको उनसे सावधान रहना होगा। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको कुछ व्यर्थ की चिंता परेशान करेगी, जिस कारण आप अपने कार्य की ओर भी ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अपने किसी साथी के कारण तरक्की मिल सकती है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी की सभी बातों को सुनना और समझना होगा, नहीं तो बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको कुछ व्यर्थ की चिंता परेशान करेगी, जिस कारण आप अपने कार्य की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अपने किसी साथी के कारण तरक्की मिल सकती है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी की सभी बातों को सुनना और समझना होगा, नहीं तो बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज सायंकाल का समय आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिसके कारण अब दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। आज आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्य  कोई बात समझाएं, तो उसे समझने का प्रयास करें। आज आप अपने आप को मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे, जिसके कारण सभी निर्णय आसानी से ले पाएंगे। परिवार के किसी सदस्य से संबंधित कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से सलाह मशवरा करके ही लें।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है, इसलिए आज आपको बेवजह के खर्चों पर लगाम लगानी होगी और एक अच्छा बचत प्लान करके चलना होगा। आपने अपने संचित धन को खर्च किया, तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आप शान शौकत पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसे करने से पहले आपको आय और व्यय को ध्यान में रखना होगा। जो लोग विदेशों से  कारोबार करते हैं, उनको आज लाभ मिलने की पूरी संभावना मिलती दिख रही है। आध्यात्मिक क्षेत्रों में आज आप उन्नति पा सकते हैं, इसलिए उन्हीं में कार्यरत रहे। सायंकाल का समय आज आप बच्चों के साथ उनकी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, जिनको आप को पहचान कर उन पर अमल करना होगा, नहीं तो वह आपके हाथ से निकल सकते हैं। आज आपको, व्यापार में किसी पर भी भरोसा करने से पहले कई बार सोचना होगा व अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही निर्णय लेना होगा, नहीं तो बाद में इसके लिए आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे, जिसके कारण भागदौड़ भी अधिक होगी और धन भी व्यय होगा, लेकिन सायंकाल तक उनके स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा, संतान को आज जिम्मेदारी से कार्य करते देख आपका मन प्रसन्न होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आज आप जीवन साथी की तरक्की देखकर प्रसन्न होंगे, सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज मन मुताबिक कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण वे प्रसन्न रहेंगे। आपने पहले कभी कहीं निवेश किया था, तो वह आज आपको भरपूर लाभ दे सकता है। छोटे व्यापारियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण उनके व्यवसाय की गति धीमी रहेगी, लेकिन वह उसमें भी अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से तरक्की मिलती दिख रही है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियों का सहारा लेकर भी लाभ कमा सकते हैं, लेकिन जिन्होंने साझेदारी में किसी व्यापार को किया हुआ है, उनको भी आज भरपूर लाभ मिल सकता है। आज आपको किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंता होगी। आज विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपको समय पर अपने किसी परिजन से मदद न मिलने के कारण परेशान रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग भी आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान रखना होगा, क्योंकि अक्समात कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, यदि ऐसा कुछ हो, तो आप डॉक्टरी सलाह अवश्य ले और योग व ध्यान आदि का सहारा लेकर आप कुछ समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। आज आपको माता-पिता से अपने व्यवहार को मधुर रखना होगा, तभी वह आप से प्रेम करेंगे व आपकी बातों को समझेंगे, नहीं तो आज आपको उनसे भी डांट खानी पड़ सकती है। जो लोग अपने धन को सट्टेबाजी आदि में निवेश करते हैं, वह दिल खोलकर निवेश करें, क्योंकि उससे उन्हें भरपूर लाभ अवश्य मिलेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 12 होते हैं। 12 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।

 

आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव

 

शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments