Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 02 जनवरी 2022, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। आज साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए धन लाभ हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, जिसके कारण समाज में एक अच्छी छवि बनेंगी, और लोग आपके मित्र बनने की चेष्टा रखेंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां चली आ रही थी, तो आज उनसे भी निजात मिलती दिख रही है, जिसके कारण परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। संतान को , परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती करते देखकर प्रसन्न होंगे। आज जो लोग किसी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उनको एकाग्र होकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी से अपने मन की कुछ इच्छाओं को साझा करेंगे, जिन्हें वह समझेंगे और कुछ सलाह भी अवश्य देंगे। आप अपने परिवार के किसी सदस्य को शॉपिंग पर लेकर जाएं, तो उसमें अपनी आय को ध्यान में रखकर ही खर्च करें, नहीं तो भविष्य में आपके धन की कमी हो सकती है। सायंकाल के समय आप  परिवार के सदस्यों के साथ कुछ रोमांचक पल भी व्यतीत करेंगे। नवविवाहित लोगों को आज वैवाहिक जीवन में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स का साथ भरपूर मिलेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे, जिसके लिए आपको जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके फिक्स डिपाजिट या बीमा पॉलिसी आदि में निवेश करना बेहतर रहेगा। आपने धन किसी को उधार दिया, तो उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज मन में आए आईडिया को तुरंत लागू करना होगा, तभी वह लाभ प्राप्त कर सकेंगे,अगर किसी से साझा किया, तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। सायंकाल का समय आज माता पिता को तीर्थस्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज आप घर के सदस्यों के साथ दिल खोलकर बातचीत करेंगे, जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा। व्यवसाय में कुछ परेशानियां चली आ रही थी, तो आज उनसे भी निजात मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, उनको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सायंकाल का समय अपने माता पिता व भाई बहनों के साथ व्यतीत करेंगे। आज आपके कुछ पुराने गिले-शिकवे हैं, तो आप उन्हें दूर करने में सफल रहेगे। आज परिवार के सदस्य आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं वह आपके लिए कोई उपहार भी ला सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए यदि किसी बैंक व संस्था आदि से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो  उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आज संतान की ओर से कोई निराशा हो सकती है, इसलिए उन पर पूरी निगरानी रखें। आज व्यापार में भी आपको किसी से सलाह मशवरा करके कोई कार्य नहीं करना है, नहीं तो वह आपके उस कार्य को पूरे न होने की कोशिश कर सकते हैं। सायंकाल का समय आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी परिजन के घर मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उनको उनकी वाणी के कारण मान सम्मान मिलता दिख रहा है, जिसके कारण उनके राजनीति की दिशा में जो प्रयास है, वह भी फलीभूत होंगे।  आज जीवनसाथी को कोई नया व्यवसाय कराने की सोच सकते हैं, जिसमें आपको भाई से सलाह मशवरा करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण प्रसन्न रहेंगे। परिवार के छोटे बच्चे आज कुछ फरमाइशे कर सकते हैं, जिन्हें  पूरेी करते नजर आएंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों भरा रहेगा। आज आप व्यापार में आ रही समस्याओं को सुलझाने में ही सारा दिन व्यतीत करेंगे, जिसके कारण आप परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और आज माताजी आपसे नाराज हो सकती है, यदि ऐसा हो, तो उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करें। आपके ऊपर कुछ पुरानी देनदारी है, तो आज उतारने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे, जिसके कारण आप थोड़ा रिलैक्स महसूस करेंगे। आज आपको कुछ मौसमी बीमारी चपेट में ले सकती हैं, जैसे सिर दर्द, बुखार आदि इसलिए उनसे सतर्क रहना होगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिससे सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी, लेकिन यह सब अपनी आय को ध्यान में रखकर ही करना होगा, नहीं तो भविष्य में धन का संकट आ सकता है, इसलिए आपको कुछ धन भविष्य के लिए भी बचत करके रखना बेहतर रहेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत मंजूरी मिल सकती है। आज आपका कोई पुराना मित्र मिलेगा, तो उससे गिले-शिकवे दूर होंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज के दिन आपको व्यवसाय में आय के विभिन्न स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिन पर चलकर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे। आज भाई बहनों की ओर से आपके पिताजी को कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। विदेशियों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण वे थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कोई वेतन वृद्धि जैसी शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। संतान को तरक्की करते देख मन प्रसन्न होगा। सायंकाल के समय आप जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आज आप घर में कुछ सुकून के पल व्यतीत करेंगे, क्योंकि यदि लंबे समय से कोई समस्या आ रही थी, तो वह आज समाप्त होगी, जिसके कारण आप रिलैक्स महसूस करेंगे। सायंकाल के समय आज आपके घर मेहमानों का आवागमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य भी व्यस्त नजर आएंगे। आज अचानक से परिवार के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसमें आपका कुछ धन भी व्यय होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आपकी कोई अनबन चल रही थी, तो वह आज जीवनसाथी की मदद से समाप्त होगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन जो लोग किसी नए कारोबार को करने जा रहे हैं, उनके लिए बेहतर रहने वाला है, लेकिन आपको इसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। आज आपके व्यापार में कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, जो आपकी तरक्की देखकर आपसे ईष्या करेंगे। आज आप सामाजिक कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। यदि आज आपके पिताजी आपसे कोई बात कहे, तो उसे चुप रहकर सुनना ही बेहतर रहेगा, कभी कभी बड़ों की बात सुनना अच्छा होता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपको अपने व्यापार में अचानक से धन लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है, जिसके कारण कुछ धन से रुकी हुई समस्याओं को पूरा करने में सफल रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण बरतना होगा, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है, जो किसी बड़ी बीमारी का रूप भी ले सकते हैं, इसलिए आज आप सावधान रहें। विद्यार्थियों को आज  एकाग्र होकर परीक्षा की तैयारी में लगना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। सायंकाल के समय आज धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज आप किसी परिवार के सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है, जिससे परिवार के सदस्यों में प्रसन्नता बनी रहेगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 2 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है। आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से कमजोर हैं। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में सफल होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। वर्ष काफी समझदारी से चलने का रहेगा। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top