Lucknow News : देश के अग्रणी सहकारी नेता दिलीप संघानी इफको के 17वें अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित

0



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


देश के अग्रणी सहकारी नेता दिलीप संघानी को विश्व की अग्रणी सहकारी संस्था इफको के 17वें अध्यक्ष के रूप में बुधवार को निर्विरोध चुने जाने पर सहकार भारती उत्तर प्रदेश ने प्रसन्नता व्यक्त की है। इफको के पूर्व अध्यक्ष बलविंदर सिंह नकई के निधन के बाद से यह पद खाली चल रहा था। ऐसे में इफको के निदेशक मंडल ने चुनाव में दिलीप संघानी को अध्यक्ष के रूप में चुना। अभी तक वह इफको के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।



गुजरात सरकार में मंत्री भी रहे 


दिलीप संघानी सहकारिता क्षेत्र विगत कई वर्षों से हैं। वह वर्ष 2017 से गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (गुजकोमासोल) के अध्यक्ष रहे हैं। इससे पहले वह गुजरात सरकार में मंत्री भी रहे हैं। वर्ष

2019 में संघानी इफको के उपाध्यक्ष चुने गए और वर्ष 2021 में उन्हें नेशनल कोआपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया (एनसीयूआई) का अध्यक्ष चुना गया था। एनसीयूआई भारत में सहकारिता क्षेत्र की सर्वोच्च संस्था हैं। 


उनके निर्वाचन ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुसांगिक संगठन सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंहजादौन ने बधाई दी है कि श्री सिंघानी सहकारिता के माध्यम से देश में किसानों की आय को दोगुना करने के सपने को पूरा करने के लिए वह आत्मनिर्भर कृषि और आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप कार्य करना जारी रखेंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top