Bihar Rrb-Ntpc Resutl : रिजल्ट के विवाद में छात्रों का बिहार बंद, खान सर की अपील ठुकराई

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, पटना


बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) की भर्ती परीक्षा के परिणाम के विवाद लेकर छात्रों का आक्रोश थम नहीं रहा है। उन्होंने 27 जनवरी को ऐलान किया था कि 28 जनवरी को बिहार बंद रखेंगे। शुक्रवार सुबह से ही बिहार बंद के तहत जहां-जहां छात्रों का विरोध प्रदर्शन शुरू है। वहीं, दूसरी तरफ 27 जनवरी को पटना के खान सर ने छात्रों से बंद में शामिल नहीं होने और पढ़ाई पर ध्यान देने की अपील की थी। नाराज छात्रों ने उनकी अपील को भी ठुकरा दिया। इस दौरान सड़कों पर उतरे छात्रों ने रेल रोकने का प्रयास किया, वहीं कई जगह सड़कों पर टायर जला नाराजगी जताई।


बिहार बंद के अपने आह्वान को आगे बढ़ाते हुए 28 जनवरी की सुबह से बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र सड़क पर उतर चुके हैं। उधर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सहित संपूर्ण विपक्ष ने छात्रों के बंद को समर्थन दिया है। बिहार में एनडीए सरकार में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और मुकेश साहनी की पार्टी ने बंद का समर्थन कर सरकार की परेशानी बढ़ा दी है।



शुक्रवार सुबह राजद की ओर से हाजीपुर में बंद के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। इसी तरह बिहार की राजधानी पटना के एनएच-31 पर छात्रों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। रेलवे की तरफ से आश्वासन मिलने के बावजूद छात्र मानने को तैयार नहीं हैं।


बंद को लेकर सभी जिलों में पुख्ता इंतजाम


छात्रों के बिहार बंद से निपटने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। कई जिलों के साथ ही रेल पुलिस को भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं। ताकि तोड़फोड़ और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा सके। एडीजी विधि-व्यवस्था संजय सिंह ने 40 जिले और 4 रेल पुलिस जिलों को छात्रों के बिहार बंद के मद्देनजर अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं।



महागठबंधन ने छात्रों के प्रस्तावित बिहार बंद का समर्थन किया है। महागठबंधन के घटक दलों ने संयुक्त रूप से राजद प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को प्रेसवार्ता में इसकी घोषणा की थी। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में महागठबंधन के सभी घटक दल कांग्रेस, भाकपा, माकपा, भाकपा माले के नेता प्रेसवार्ता में शामिल हुए थे। सभी ने छात्रों की मांगों को जायज बताया और उन पर त्वरित निर्णय लेने की मांग की। वहीं, एनडीए के सहयोगी मांझी और सहनी ने भी छात्रों के बंद को अपना समर्थन दिया है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top