Shot fired in Kanpur Bar Association election, advocate dies : कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव में गोली चली, अधिवक्ता की मौत

0

तोडफ़ोड़, शताब्दी गेट पर दो गुटों में चली गोलियां, मतदान रद


फर्जी वोटिंग को लेकर शुरू हुआ था हंगामा, दोपहर बाद और बढ़ा



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कानपुर में बार एसोसिएशन के चुनाव में फर्जी मतदान को लेकर हंगामा और झड़पों के बीच मतदान रद होने पर अधिवक्ताओं ने तोडफ़ोड़ की। शुक्रवार शाम को संयुक्त मंत्री प्रकाशन का चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के समर्थकों में फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक अधिवक्ता की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने कचहरी परिसर को अपने कब्जे में ले लिया, लेकिन वकील हंगामा करते रहे। देर रात मृतक पक्ष की ओर से एक युवक को नाजमद व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक विधि छात्र है।

बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में शुक्रवार को मतदान शुरू होते ही फर्जी वोटिंग को लेकर अधिवक्ताओं के गुटों में विवाद होने लगा। इस मुद्दे को लेकर बार-बार भिड़ंत हुई। दोपहर करीब एक बजे अधिवक्ताओं ने हंगामा किया तो एल्डर कमेटी ने मतदान रुकवा दिया। हालांकि, 15 मिनट बाद दोबारा मतदान शुरू हो गया।


इसके बाद भी वकीलों के बीच हंगामा होता रहा। इसपर एल्डर कमेटी ने दोपहर बाद करीब साढ़े चार बजे मतदान रोक दिया। मतदान रोकने के बाद वकीलों ने बार एसोसिएशन हाल के बाहर हंगामा कर तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। भारी दबाव के बीच एल्डर कमेटी ने शाम करीब साढ़े पांच बजे मतदान रद करने का फैसला सुनाया। वकीलों के गुट इसके बाद कचहरी परिसर से बाहर निकलने लगे।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इसी बीच संयुक्त मंत्री प्रकाशन का चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के समर्थक शताब्दी द्वार पर इकट्ठे हुए। उनके बीच पहले नारेबाजी हुई और फिर अचानक गोलियां चलने लगीं। हवाई फायरिंग के दौरान एक गोली अनवरगंज खटिकाना निवासी अधिवक्ता गौतम दत्त के पेट में लग गई। घायल अधिवक्ता को लेकर सभी उर्सला अस्पताल पहुंचे, लेकिन गंभीर हालत के कारण उन्हें हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान अधिवक्ता ने दम तोड़ दिया। 


पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि गोलीबारी में घायल वकील की मौत हुई है। कचहरी परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस हालातों पर नजर रखे हुए है। इस मामले में अधिवक्ता संगीता द्विवेदी की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि गोली मोहल्ले में ही रहने वाले तरू अग्रवाल नाम के युवक ने मारी है। वर्चस्व की लड़ाई और चुनावी प्रतिस्पर्धा को कारण बताया गया है। पुलिस ने आरोपी के पिता टोनी अग्रवाल को पूछताछ के लिए उठाया है। आरोपी युवक फरार है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top