Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुद्धवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 29 दिसंबर 2021, दिन : बुद्धवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज व्यवसाय में कुछ योजनाओं को लागू करेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे जिसके कारण परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे व अपने पिताजी द्वारा दिए गए कार्य को आगे लिए टाल सकते हैं, ऐसा करने से पिताजी आपसे नाराज हो सकते हैं। किसी भी विदेश में रह रहे परिजन से आपको कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आप किसी संपत्ति का सौदा करें, तो उसमें बहुत ही सावधानी बरते, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा कर सकता हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपको शासन में सत्ता का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। आज अपनी बुद्धि का प्रयोग करके अपने व्यापार के शत्रुओं को मात देने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे, लेकिन यदि आज  अपने मन की किसी बात को साझा किया, तो वह उस बात का फायदा उठा सकते हैं, इसलिए आज आपको ध्यान देना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण उनके प्रेम जीवन में  प्रेम और प्रगाढ़ होगा। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।  


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आप किसी नई संपत्ति को खरीदेंगे, तो वह आपके लिए आर्थिक रूप से लाभदायक रहेगी। घर, परिवार के ही रुके हुए कार्यों को पूरा करने में आज आप व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने व्यवसाय की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को आज अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा, जिसके कारण उनकी शिक्षा संबंधी जो भी समस्या होगी, वह आज समाप्त होगी। 


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके यश कीर्ति मे वृद्धि का दिन रहेगा। साझेदारी में अपने किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो वह आज भरपूर लाभ दे सकता है, जो लोग शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन उत्तम रहने वाला है। आज आपके व्यापार के विरोधी भी सक्रिय नजर आएंगे, लेकिन उन्हें अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके मात देने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां पर अपने किसी परिजन को भी अपनी योजना के बारे में नहीं बताना है, यदि ऐसा किया तो वह आपकी योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप किसी मित्र की तबीयत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे व उसके लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। आज आपको माता-पिता से सलाह मशवरा करके यदि नए व्यवसाय को करेंगे,तो उसमें आप सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। आज आप घर की रंगाई पुताई पर भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं, लेकिन अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करें। संतान को आज मन मुताबिक कोर्स में दाखिला मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। 


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार में परिजनों का आना जाना होगा, जिसके कारण परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे, लेकिन इसमें अपनी माताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उनको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए सावधान रहें। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है व उनको पदोन्नति व वेतन वृद्धि जैसी सूचना मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विदेशो से व्यापार कर रहे जातको को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


दिन आपके रिश्तों में बदलाव लेकर आयेगा। आज व्यवसाय कर रहे लोगों को जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को नहीं लेना है व धैर्य रखकर ही निर्णय लेना है, यदि आपने ऐसा किया, तो भविष्य में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। अजीविका के क्षेत्र में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनको आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आप प्रसन्न होंगे। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो आज उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है, जिसे परिवार के सदस्य द्वारा तुरंत मंजूरी दी जा सकती है। आज आपको भाई से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना होगा।  


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आप व्यवसाय में नए नए कार्यों की खोज करेंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे।आपने अगर किसी को धन उधार दिया हुआ था,तो जिसके वापस आने की संभावना नहीं थी, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।आज आप जीवनसाथी को घुमाने लेकर जा सकते हैं, लेकिन उसमें आपको अत्यधिक धन खर्च करने से बचना होगा, नहीं तो आपके धन कोष में भविष्य में कमी हो सकती है। छोटे व्यापारियों को आज नगद धन की कमी के कारण कुछ असुविधा हो सकती है।  


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़े लोगों के लिए आज कोई खुशखबरी आ सकती है, जिसके कारण मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आप लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा होने से फूले नहीं समाएंगे। आज किसी से कोई भी वाद- विवाद हो तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा, नहीं तो आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। सायंकाल का समय अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, इसमें आपको ध्यान देना होगा, नहीं तो आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज के दिन आप संतान के कारण परेशान रहेंगे। आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए अपने गुरुजनों का साथ भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको कोई रोग परेशान कर रहा है, तो उसमें डॉक्टरी सलाह अवश्य ले, नहीं तो भविष्य में वह आपके लिए कष्टदायक हो सकता है। आज आप अपनी बहन के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए किसी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज के दिन कोई लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिसके कारण आप संतुष्ट महसूस करेंगे। राजनीति की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी, जिसका आपको भरपूर लाभ मिलेगा। आज आप किसी के मामले में पड़ने से बचें नहीं तो वह आपके लिए परेशानी खडी कर सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को यदि आज कोई कार्य सौंपा जाए, तो उसे उन्हें पूरा ध्यान लगाकर करना होगा, नहीं तो अधिकारियों नाराज़ हो सकते हैं, जिसके कारण आपको परेशानी होगी। 


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आज आपको कोई पैतृक संपत्ति भी प्राप्त होती दिख रही है, जिसके कारण आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। आज आपको व्यापार में कोई जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं, नहीं तो बाद में आपको उस फैसले के लिए पछताना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज घर में कोई पूजा पाठ अथवा हवन कीर्तन आदि करवा सकते हैं, जिसमें आप व आपके परिवार के सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी से भी किसी वाद- विवाद में पड़ने से बचना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 12 होते हैं। 12 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।

 

आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव

 

शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top