Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 28 दिसंबर 2021, दिन : मंगलवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता दिलाने वाला रहेगा, जिसमें परिवार के लोगों का सहयोग भी भरपूर मात्रा में प्राप्त होगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह आज अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाने से पहले परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें किसी परिजन से कोई खास सूचना मिल सकती है, जो आपके लिए लाभदायक होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा। आप नए वाहन को खरीदने के लिए अपने परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा कर सकते हैं। परिवार के लोगों की यदि आपसे कोई अनबन चल रही थी, तो आज वह भी समाप्त होगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा। व्यापार में भी यदि कोई शत्रु है, तो वह आपके सामने घुटने टेकते नजर आएंगे। आज आप किसी भी मन की इच्छा को किसी से साझा ना करें,नहीं तो आपको उसमे परेशानी होगी। 


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने साथियों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का मौका मिल सकता है। आज अपनी तरक्की से अपने परिवार के सदस्यों को चौंका सकते हैं, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे व आपके लिए पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आज कोई सरकारी कार्य लंबे समय से लंबित पड़ा था,तो आज आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं व अपने किसी परिजन से मदद भी ले सकते हैं। सायंकाल के समय आज संतान के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण भागदौड़ करनी पड़ सकती है, उसमें आपका धन खर्च भी बढ़ सकता है। 


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज के दिन आपकी वाणी आपके चारों ओर मिठास घोलती हुई नजर आएगी। यदि आपका किसी अपने से दूर रह रहे रिश्तेदार से कोई मनमुटाव अथवा वाद विवाद चल रहा था, तो उसे  आपकी वाणी की मधुरता समाप्त करा सकती है, जिससे पारिवारिक एकता बढे़गी। आज आपके परिवार के किसी सदस्य की सरकारी नौकरी मिलने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आज आप  किसी परिजन से मदद मांगेंगे, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगी। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारी भी आज उनके व्यवहार के कारण उनसे प्रसन्न रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को नहीं आने देना है, यदि आपने ऐसा किया तो कुछ बनते हुए काम बिगाड़ सकते हैं, क्योंकि आप सही निर्णय नहीं ले पाएंगे, इसलिए यदि आज आपको किसी निर्णय को लेना पड़े, तो अपने परिवार के किसी सदस्य से सलाह मशवरा अवश्य करें व जोश में आकर कोई भी निर्णय ना लें, नहीं तो भविष्य में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। संतान की शिक्षा के लिए आज आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज यदि आप अपने धन का निवेश भविष्य के लिए सोचकर करेंगे, तो वह भविष्य में आप को दोगुना होकर वापस मिलेगा। 


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


दिन आपके खर्चों में अधिकता लेकर आएगा। आपके सामने आज कुछ खर्चे अचानक से सामने आएंगे, जो आपको ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा रहे हैं, तो उसमें अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, यदि आपने ऐसा नहीं किया तो भविष्य में आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है। आज आप व्यापार में भी किसी से धन का लेनदेन करें, तो बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो आपका धन डूब सकता है और आपका कोई अपना आपके साथ विश्वासघात कर सकता है, इसलिए आज आपको उनके प्रति सचेत रहना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक मुनाफा होगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि शत्रु आपसे ईष्या कर सकते हैं, इसलिए आज अपनी खुशी को अपने तक ही सीमित रखें। आज संतान पक्ष की ओर से भी कोई शुभ समाचार सुनने को सकता है, जिसके कारण परिवार में त्योहार जैसा माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे, लेकिन आज आपकी माता जी को कोई आंखों से संबंधित कष्ट हो सकता है, इसलिए आपको ध्यान देना होगा, यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी सलाह अवश्य लें। 


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, क्योंकि यही आपके काम आएगी, इसलिए यदि आज घर अथवा व्यापार कहीं पर भी आपको किसी की कोई बात बुरी लगे, तो आपको उसे अपने मन में ही रखना होगा, तभी आप अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आज आप किसी संपत्ति के क्रय विक्रय की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको पिताजी से सलाह मशवरा करके, उसके वैधानिक पहलुओं को पूर्णतया जाँच लें अन्यथा भविष्य में आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।  


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


जो लोग रोजगार की दिशा में कार्यरत हैं, उनको आज आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आज मन मुताबिक नौकरी अथवा बिजनेस करने का मौका मिल सकता है। आज आपको किसी मित्र से कोई उपहार भी प्राप्त हो सकता है। सायंकाल के समय आज आप परिजनों के साथ किसी धार्मिक उत्सव में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी व उसमें आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त हो सकती है।  आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के सभी सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति भी आसानी से कर पाएंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा, लेकिन अपने खर्चों को काबू में रखना होगा, नहीं तो पिताजी से डांट खानी पड़ सकती है। आज आपको खान-पान के प्रति भी सचेत रहना होगा, नहीं तो पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। आज आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने से आपके मन में प्रसन्नता रहेगी। आज आपके ऊपर पहले कुछ कर्जा था, तो  उसे उतारने में भी आज आप सफल रहेंगे। आज आप मित्र के साथ किसी पार्टी को करने का विचार बना सकते हैं, लेकिन उसमें भी आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन में सकारात्मकता लेकर आयेगा। आज आप जीवनसाथी की बातों को समझेंगे और उन पर अमल करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपका रिश्ता और गहरा होगा और आपके बीच प्रेम बढ़ेगा। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक प्लेस पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आपको माता-पिता से भी सलाह मशवरा करना होगा। नौकरी से जुड़े जातकों का आज अपने किसी सहयोगी से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमे चुप रहना ही बेहतर होगा। 


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज कोई पुरानी बीमारी या कोई रोग फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं, इसलिए आज कोई भी स्वास्थ्य समस्या हो, तो आपको उसमें तुरंत डॉक्टरी सलाह अवश्य ही लेनी होगी। आज आपके विरोधी भी सक्रिय रहेंगे, इसलिए आज आपको व्यापार में ध्यान देना होगा, क्योंकि कुछ शत्रु आपके ऐसे होंगे, जो आप से मीठा बोल कर आपकी पीठ में छूरा घोंप देंगे, इसलिए आपको उनसे सतर्क रहना होगा। बहन से यदि कोई वाद विवाद चल रहा था, तो उनसे आज आपके संबंध बेहतर रहेंगे। सायंकाल के समय आज आपको किसी परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 28 को जन्मे व्यक्ति राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपका मूलांक 1 होगा। 2 और 8 आपस में मिलकर 10 होते हैं। इस तरह आपका मूलांक 1 होगा। आप आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है।

 

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28

 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री


शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top