Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 18 दिसंबर 2021, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपके व्यवहार में शालीनता देखने को मिलेगी, जिसके कारण आप अपनी मीठी- मीठी बातों से जीवनसाथी अथवा अपने परिवार के सदस्यों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आज कार्य क्षेत्र में भी कुछ परिवर्तन करने की सोच रहे हैं, तो भविष्य में वह आपके लिए लाभदायक साबित होंगे, लेकिन आज आपकी किसी नई संपत्ति की इच्छा पर विराम लग सकता है, उसमे कुछ विलंब होगा। संतान को साथ आज आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे, लेकिन आपको वाहन सावधानी पूर्वक चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आज आपको अपने खर्चो का एक बजट बनाकर चलना होगा, तभी आप अपने धन का सही उपयोग कर सकेंगे। आज आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो अभी कुछ समय के लिए रुक जाए क्योंकि उसे उतार पाना मुश्किल होगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्य द्वारा मंजूरी दी जा सकती है। विद्यार्थियों किसी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती के लिए होगा। आज धन को शेयर बाजार आदि जैसी जगहों में निवेश करेंगे, तो भविष्य में दोगुना होकर मिलेगा, लेकिन उसमें अपने भाई बहनों से सलाह लेकर ही निवेश करने में फायदा होगा। व्यापार में भी आज आपको लाभ मिलने के कारण प्रसन्न रहेंगे। आज परिवार के वाद विवाद होने के कारण थोड़ा परेशान रहेगे, लेकिन सायंकाल तक पिताजी की मदद से वह समाप्त हो जाएगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके करियर में मनचाही सफलता दिलाने वाला रहेगा, जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे हैं, उनको भी आज कुछ बेहतर अवसर प्राप्त होंगे, जिसके कारण चिंता से मुक्ति मिलेगी व अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन जो लोग किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको आज कोई ऑफर मिल सकता है, लेकिन अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर होगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज कोई विशेष उपलब्धि प्राप्त हो सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आज अपने किसी बिजनेस पार्टनर की मदद से समस्याओं का समाधान खोजने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आपका किसी परिजन की बात को सुनकर मन दुखी होगा। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आज व्यापार संबंधी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपको स्वास्थ्य में लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है यदि कोई कष्ट हो, तो उसके लिए डॉक्टरी सलाह अवश्य लें, नहीं तो भविष्य में वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकता है। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें व योग और व्यायाम करके भी शारीरिक कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। आज नौकरी कर रहे जातकों को कार्यालय में उनकी मनपसंद कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल के समय आज किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज कार्यक्षेत्र में कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है, जिसमें आपको सहयोगियों के साथ की आवश्यकता होगी और उसे पाकर आप सायंकाल तक अपने कार्य को समाप्त करने में सफल रहेगे। जीवनसाथी को आज किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। साले व बहनोई को आज कुछ धन उधार दिया, तो आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। सायंकाल के समय आज आपको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों भरा रहेगा, क्योंकि आज शत्रु आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उनको परास्त करके आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो आपके व्यापार की गति पर विराम लगा सकते है। नौकरी करे जातकों भी आज अपने कार्य क्षेत्र में अपने काम से काम रखेंगे, तो यह आपके लिए अच्छा होगा। आपने किसी की बात मानकर कोई कार्य को किया, तो वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आपको अपने गुरुजनों का भरपूर साथ मिलेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है, जो लोग आज अपने साथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर गए है, वह उनके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिसके कारण प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आपको परिवार के किसी भी सदस्य से समय पर मदद न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे। आपके ऊपर कुछ कर्ज था, तो आज उसे उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण काफ़ी रिलैक्स महसूस करेंगे। संतान को आज अच्छे सामाजिक कार्य करते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आज आप माता-पिता व जीवनसाथी से किसी नए वाहन को खरीदने पर विचार विमर्श कर सकते हैं, जिसके लिए आपको मंजूरी भी मिल सकती है। सायंकाल का समय आज आपको मित्रों के साथ घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक होगी। आज अपनी ससुराल में किसी जन्मदिन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जिन प्रयासों को करेंगे, उनमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा। आज यदि आपको अपने परिवार अथवा घर व्यवसाय आदि में किसी निर्णय को लेना पड़े,तो जल्दबाजी में बिल्कुल ना ले, नहीं तो भविष्य में वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है यदि आवेश में आकर लेगे, तो वह भी आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आज आपकी जीवनसाथी से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करें। सायंकाल के समय आज संतान कहीं बाहर घुमाने लेकर जा सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए सामाजिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। समाज में आज आपको मान सम्मान प्राप्त होगा, लेकिन नौकरीपेशा लोगों को धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण वह थोड़ा परेशान रहेंगे व किसी से उधार भी लेंगे, लेकिन आज आसानी से मिल जाएगा। आज लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए किसी परिजन से मदद मांग सकते हैं। सायंकाल के समय आज आप संतान की शिक्षा से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है।

 

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।


शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top