Doctor absconding after killing his teacher wife, daughter and son in Kanpur : कानपुर में डॉक्टर अपनी शिक्षक पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या कर फरार

0

कानपुर देहात के रूरा पीएचसी में तैनात भाई को मैसेज करके वारदात की दी जानकारी


अपार्टमेंट का दरवाजा तोड़कर अंदर गए भाई को मिले तीनों के शव


घटना, से मिले पत्र में अवसाद के चलते हत्या करने की बात कबूली

पत्नी की हत्या करने वाला डॉक्टर। फाइल फोटो


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कानपुर महानगर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित डिविनिटी अपार्टमेंट में रहने वाले डॉक्टर ने शुक्रवार देर शाम अपनी शिक्षक पत्नी, बेटे और बेटी की हत्या करके फरार हो गया। इस सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड की सूचना डॉक्टर ने अपने भाई को उसके फोन पर मैसेज भेज दी। इस पूरे घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराने के लिए भी कहा। डॉक्टर का भाई कानपुर देहात के रूरा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएससी) में तैनात हैं।

डॉक्टर का बेटा और बेटी। फाइल फोटो।


 मैसेज पढ़ने के बाद हत्यारे डॉक्टर का भाई आनन फानन उसके अपार्टमेंट पहुंचा। दरवाजा नहीं खुलने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो अंदर का नजारा देख कर दंग रह गए। तीनों के शव अलग-अलग कमरों में पड़े मिले। पुलिस आयुक्त, डीसीपी पश्चिम समेत अन्य अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल से दस पन्ने का एक पत्र मिला है, जिसमें हत्यारे डॉक्टर ने अवसाद की वजह से ऐसा कदम उठाने की बात लिखी है।  

डॉक्टर के घर में जांच करते पुलिस अधिकारी।



इंदिरा नगर स्थिति डिविनिटी होम्स अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल में रहने वाले डॉ. सुशील कुमार मंधना के रामा मेडिकल कालेज में फोरेंसिक मेडिसिन के विभागाध्यक्ष हैं। वह मूलरूप से रायबरेली के सरेनी थानाक्षेत्र के गांव उसरू के रहने वाले हैं। उनकी 50 वर्षीय पत्नी चंद्रप्रभा शिवराजपुर के प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापिका थीं। 21 वर्षीय बेटा शिखर दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट से इंजीनियरिंग की आनलाइन तैयारी कर रहा था, जबकि 16 वर्षीय बेटी खुशी वुडबाइन स्कूल से हाई स्कूल की छात्रा थी।

डॉक्टर के घर में जांच करते पुलिस अधिकारी।



डॉ. सुशील के भाई डॉ. सुनील आवास विकास तीन में परिवार के साथ रहते हैं। डॉ. सुनील पीएचसी रूरा में तैनात हैं। शुक्रवार की दोपहर पांच बजकर 32 मिनट पर डॉ. सुशील के नंबर से डॉ. सुनील के वाट्सएप पर एक मैसेज आया। मैसेज में लिखा था, सुनील पुलिस को इन्फार्म करो, मैने डिप्रेशन में..। डॉ. सुनील ने जैसे मैसेज पढ़ते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई, क्योंकि दो दिन पहले उनके भाई ने उन्हें बताया था कि वह डिप्रेशन में है। पूर्व में दो बार अपनी पत्नी को गला दबाकर मारने की कोशिश कर चुका है। इससे उन्हें शक हुआ। वह आनन-फानन डिविनिटी होम पहुंचे, जहां दरवाजा बंद था। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

रोते बिलखते परिजन।


पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो पत्नी, बेटे और बेटी के शव अलग-अलग कमरों में पड़े हुए थे। पत्नी की सिर कूचकर हत्या की गई, जबकि बच्चों को गला दबाकर मारा गया था। तीनों के शव बेड पर पड़े थे। 



तिहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त असीम अरुण, अपर पुलिस आयुक्त अपराध आनंद प्रकाश तिवारी, डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति और एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार  घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस आयुक्त ने बताया कि घटनास्थल से दस पन्ने का  पत्र भी मिला है, जिसमें डॉ. सुशील ने अवसाद में आकर हत्या करने का गुनाह कबूल किया है। उसने लिखा है कि वह आंखों की बीमारी के चलते अवसाद में है। हालांकि एक स्थान पर उसने खुद को कोविड के चलते अवसाद में बताया है। पुलिस आयुक्त के मुताबिक आरोपी की तलाश की जा रही है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 


डॉक्टर द्वारा पत्नी और दो बच्चों की हत्या किए जाने की बात सामने आयी है।  हत्या करने के बाद भाई को मैसेज किया था। उसके मैसेज करने के आधार पर अभी उसके जीवित होने की संभावनाएं हैं। आरोपित की तलाश में तीन टीमें लगाई गई हैं। वहीं,  सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। मौके से दस पन्ने का एक पत्र मिला है जिसमें आरोपी डॉक्टर ने खुद के अवसाद में होने की बात लिखी है। फिलहाल, कई बिंदुओं पर छानबीन जारी है।


  • असीम अरुण, पुलिस आयुक्त, कानपुर नगर।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top