Kanpur Samajwadi Party : कानपुर में सपाइयों ने कहा- मोदी सरकार का लोकसभा में तीनों काले कृषि कानून वापस लेने से हुई किसानों की जीत

0

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी छुड़ाकर मनाई खुशियां



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा आज लोकसभा में सर्व सम्मत से तीनों काले कृषि कानून वापस लेने पर समाजवादी पार्टी (सपा) कानपुर महानगर के तत्वावधान में नगर अध्यक्ष डॉ. इमरान की अध्यक्षता में शिक्षक पार्क के बाहर मिष्ठान वितरण कर आतिशबाजी छुड़ाकर किसानों को जीत की बधाई दी। आंदोलन में 700 के ऊपर किसान नेताओं के शहीद होने पर भाजपा सरकार के खिसकते जनाधार व जनता में सरकार के खिलाफ बढ़ते आक्रोश व सपा के बढ़ते जनाधार जनता द्वारा सपा को मिल रहा जोरदार समर्थन से घबराकर केंद्र की भाजपा सरकार ने ना चाहते हुए भी किसान आंदोलन के आगे नतमस्तक होकर तीनों कृषि काले कानून वापस लेने की घोषणा करनी पड़ी। यह किसानों की बड़ी जीत है।




नगर अध्यक्ष डॉ. इमरान ने कहा कि जब तक देश का किसान खुशहाल नहीं होगा तब तक देश विकास के रास्ते पर आगे नहीं बढ़ सकता है। अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान आंदोलन शुरू होते ही तीनों कृषि कानून वापस ले लिए होते तो शायद अभी तक 700 से ज्यादा किसान शहीद ना होते। किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए। शहीद हुए किसानों के परिवारों को केंद्र सरकार द्वारा 2-2 करोड़ रुपये मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। किसानों के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर के कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग करती है। 




डॉक्टर इमरान ने आगे बताया कि तीनों काले कृषि कानून वापस होना हमारे अन्नदाता किसानों की जीत है जब जब देश में किसी भी प्रधानमंत्री ने किसान एवं कृषि विरोधी काले कानून किसानों पर थोपने का प्रयास किया है तब तक किसान नेताओं ने सरकार के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन के माध्यम से सरकार की ईट से ईट बजा कर सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने का कार्य किया है जब हमारे देश का किसान अपने खेतों में अन्न पैदा करता है तब जाकर देश की जनता प्रधानमंत्री यवा देश का हर बड़े से बड़ा नेता का पेट भरता है किसानों द्वारा देश की अर्थव्यवस्था सुचारू रूप से चलती है।


इस अवसर पर नगर उपाध्यक्ष अजय यादव अज्जू, नरेंद्र सिंह, पिंटू ठाकुर, सैफ चिश्तिया, श्रेष्ठ गुप्ता, निज़ाम कुरैशी, ज़ीशान,  रणवीर यादव, मुन्ना बरकाती, अन्नू गुप्ता, मोहम्मद सरिया, मुनाफ उद्दीन, एहसास बॉबी, संजय यादव, जीशान अहमद, हरिश्चंद्र प्रजापति, वीरेंद्र यादव, अंशु यादव, प्रशांत मोहन जायसवाल, शाकिर अली, आकाश सिंह, शाहनवाज अली आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top