Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुद्धवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 06 अक्टूबर 2021, दिन : बुद्धवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने बिजनेस में कुछ व्यवधान आने के योग बनते दिख रहे हैं, जिसके लिए आपको व्यवसाय के किसी भी निर्णय को लेने से पहले सावधान रहना होगा। आज कुछ खर्च के कारण आपके ऊपर पारिवारिक दबाव रहेगा, जिसके कारण थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आज किसी कार्य को करें, तो बहुत ही सोच समझकर करें। सायंकाल के समय अपने परिवार के सदस्यों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन रोजगार के क्षेत्र मे सफलता दिलाने वाला रहेगा। आज जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयासरत हैं, उन्हे उनके प्रयासों का परिणाम मिलेगा, जो सफलता की सीढ़ी पर चढ़ाएगा। आज आपको काम पर पूरा फोकस करना होगा, तभी कुछ हासिल कर पाएंगे। आज दिन का काफी समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे। आज आपको किसी भी ओर कदम बढ़ाने से पहले माता-पिता से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज संतान के भविष्य से संबंधित कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे मनोबल भी बढ़ेगा। यदि आप कही निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा, यदि कहीं निवेश करना हो, तो दिल खोलकर करें। आज आप किसी परिचित की बातों में आकर जीवनसाथी से कोई वाद-विवाद कर सकते हैं, लेकिन आपको ध्यान देना होगा और किसी की कही गई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन खर्चा भरा रहेगा। आज कुछ ऐसे खर्चे होगे, जिनपर आप धन खर्च करेंगे। व्यापार कर रहे लोगों के फैसले आगे चलकर लाभ देने वाले रहेंगे। सायंकाल का समय आज अपनी माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। प्रेम जीवनजी रहे लोगों को आज किसी अपने से मदद मांगने पड़ सकती है। संतान पक्ष के विवाह में यदि कुछ अड़चनें आ रही थी, तो वह आज समाप्त होगी।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से आपके लिए उत्तम रहेगा। आज आपको किसी रिश्तेदार या पड़ोसी से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण प्रसन्न हो उठेंगे। विरोधी आपके खिलाफ कुछ रणनीति बनाते नजर आएंगे, लेकिन वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। आजकल आपके खर्चों का बोझ अधिक हो सकता है, जिसके कारण परेशान रहेंगे, लेकिन आपको बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आपको अपनी आर्थिक स्थिति के लिए परेशान होना पड़ सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपका परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। आज आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और उसमें कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। यदि आपका जीवनसाथी से कोई मनमुटाव चल रहा है, तो वह समाप्त होगा। सायंकाल के समय आज जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। ऑफिस में बॉस के साथ कुछ मतभेद हो सकता है, लेकिन आज पदोन्नति जैसी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि परिवार में कोई कलह चल रही थी,तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जो थोड़ा परेशान करेगी। आज कुछ विरोधी आपकी तरक्की देखकर जल सकते हैं, इसलिए आज अपनी शान शौकत पर ज्यादा धन खर्च नहीं करना है। भाई बहनों के साथ आज कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। सायंकाल के समय आज पारिवारिक समस्याओं से काफी राहत मिलेगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, लेकिन आज अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा। यदि आज अपनी बातों को दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाए, तो आने वाले दिनों में प्रतिष्ठित व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे। आज आप निवेश करने से पहले पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। सायंकाल का समय जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके धन-धान्य में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। यदि स्वास्थ्य में पिछले कुछ दिनों से कोई समस्या चली आ रही थी, तो उसके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है, यदि ऐसा हो, तो परामर्श अवश्य लें। संतान के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला आज आप ले सकते हैं, जिसमें आपको अपने भाई की सलाह की आवश्यकता होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपनी वाणी में कठोरता को बनाए रखने से बचना होगा, यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए खुशी देने वाला रहेगा। आज यदि आपका जमीन जायदाद से संबंधित कोई वाद-विवाद चल रहा है, तो आज उसका समाधान मिल जाएगा, जिसके कारण आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। परिवार में आज कुछ तनावपूर्ण माहौल रह सकता है, साथ ही आपकी किसी बुजुर्ग व्यक्ति से भी कुछ कहासुनी हो सकती है, लेकिन इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो यह परेशानी खड़ी कर सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। साझेदारी में यदि किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो उसमें आज आपकी पार्टनर से कुछ बहसबाजी हो सकती  हैं, जिस कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन सायंकाल तक आप भाई की मदद से उसे समाप्त करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को आज किसी मनचाही सफलता की प्राप्ति के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आपका मन धार्मिक कार्य में लगेगा। आज आपका लंबे समय से अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आप आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए पुरजोर प्रयास करेंगे, जिसका फल अवश्य मिलेगा। आज आपको कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि आपको परेशान करने के लिए  काम बिगाडने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही बाधा दूर होंगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई विवाद चल रहा था, तो वह भी आज सुलझेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 6 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा। अगर आप स्त्री हैं तो पुरूषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है।

 

शुभ दिनांक : 6, 15, 24

 

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2021, 2026

 

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी


शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top