Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 31 अक्टूबर 2021, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आप व्यापार के कुछ नवीन विकास योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे। यदि व्यापार में उतार-चढ़ाव आए, तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह मशवरा लेना उचित होगा। आज आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो, तो उसमें पडने से बचना होगा, यदि ऐसा नहीं किया, तो वह कानूनी हो सकता है। आज परिवार के सदस्यों की कुछ जरूरतों की आवश्यकता की पूर्ति करने पर भी धन व्यय  करेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों ने किसी परीक्षा की तैयारी की है, तो आज उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को जीवनसाथी से बहसबाजी में नहीं पड़ना है, यदि ऐसा किया तो, आपके रिश्ते में दरार डाल सकता है। आज धन के मामले में आपको किसी पर भी भरोसा करने से पहले बचना होगा। आज कहीं लंबे समय से रुके हुए पेमेंट भी मिल सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज यदि कोई आईडिया आए, तो आज आपको उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा, यदि आपने उसे पहले किसी को बताया, तो वह कुछ परेशानी भरा रह सकता है। आज कोई ऐसा काम पूरा हो सकता है, जिसकी आप होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। आज सायंकाल के समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। आज  पिछले रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे। आज आपके ऊपर काम का बोझ आ सकता है जिससे परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और आपके जीवनसाथी से कोई बहसबाजी भी हो सकती है। आज किसी दोस्त के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आपने पहले कहीं निवेश किया हुआ है, तो वह आपको दोगना होकर मिल सकता है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज यदि आप अपने घर व परिवार में अपनी किसी समस्या को रखेंगे, तो वह उसे समझ कर आपकी मदद भी अवश्य करेंगे। आपकी बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो उसे किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से समाप्त करने में सफल रहेंगे। आज किसी अच्छे सरकारी अधिकारी से मिलकर अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। आज नौकरी में आपके साथी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह वेतन वृद्धि अथवा पदोन्नति जैसा कोई उपहार दे सकते हैं। आज आप व्यस्तता के बाद भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसकी वज़ह से वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आज कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन कुछ उलझनों में व्यतीत होगा। आज सुबह से ही आपके चारों ओर का वातावरण अजीब सा रहेगा, जिसके कारण आपको एक के बाद एक परेशानी सामने आती रहेगी, लेकिन फिर भी आपको अपने धैर्य व साहस से काम लेना होगा। आज मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन जितना लाभ होगा, उसमें अपने दैनिक खर्च निकालने में भी कामयाब रहेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन कारोबार के लिए मध्यम रहने वाला है। आज जीवनसाथी के सहयोग व सानिध्य से जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें सफल अवश्य होंगे। आज आप किसी कार्य को सीधे करें और वह ना हो, तो आपको उस कार्य को करने के लिए आपको थोडा टेढ़ा रास्ता चलना होगा, क्योंकि ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है। आज आपको यदि किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आज माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन कुछ चिंता भरा रहेगा। आपने पहले कभी शेयर बाजार में निवेश किया था, तो आज वह धन डूब सकता है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे, लेकिन ससुराल पक्ष से आज आपको कोई लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपकी चिंता थोड़ी कम होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको निराशा हाथ लग सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए एनर्जी भरा रहेगा। आज परिवार के सदस्यों को छुट्टी पर कहीं पिकनिक मनाने लेकर जा सकते हैं, जिसके कारण परिवार के छोटे बच्चे बहुत प्रसन्न नजर आएंगे। आज यदि कहीं निवेश करें, तो वह भी दिल खोलकर करें, क्योंकि वह भविष्य में भरपूर लाभ दे सकता है। जीवनसाथी से यदि कोई बाद विवाद चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। आज मन मे पैसों को लेकर संतोष रहेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने डेली रूटीन में किसी एक अक्समात कार्य के आने के कारण बदलाव करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि जो कार्य अत्यधिक आवश्यक हो उसे पहले करने के लिए समय निकालेंगे। सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज आपके किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए शुभफल लेकर आएगा। आज आपके सामने धन कमाने के रास्ते नजर आएंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप किसी गलत रास्ते को ना सुने। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों के सहयोग की आवश्यकता होगी। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आज वह भी समाप्त होगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 31 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,


शुभ वर्ष : 2031, 2040 2060,

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,

 

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा,

 

जन्मतिथि के अनुसार भविष्यफल 


परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top