Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 26 अक्टूबर 2021, दिन : मंगलवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आप दूसरों की मदद करने में व्यतीत करेंगे, लेकिन ध्यान देना होगा कि लोग आपकी इस मदद को स्वार्थ ना समझे। पारिवारिक बिजनेस में आज किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। यदि आज किसी रिश्तेदार मित्र अथवा बैंक से कर्ज लेने की सोच रहे हैं, तो वह आज आसानी से मिल जाएगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो वह भी फिर से सिर उठा सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन विद्यार्थियों को किसी कंपटीशन में जीत दिला सकता है, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए आपको अपने काम की ओर ध्यान देना होगा। आज अनावश्यक खर्चे इतने बड़े रहेंगे, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। जीवनसाथी से यदि कोई बहसबाजी हो और वह नाराज हो, तो उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। सायंकाल के समय आज किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज आप कमाए हुए धन से आत्म संतोष महसूस करेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को यदि आज कोई कठिन कार्य करने के लिए मिलेगा, तो वह उसे टीमवर्क के जरिए उसे पूरा करने में सफल रहेंगे। आपको यदि आज कोई ऑफर पार्टनरशिप में व्यवसाय करने का मिले, तो उसे ना स्वीकार करें। सायंकाल के समय प्रेम जीवन जी रहे लोग आज जीवनसाथी को कहीं बाहर लेकर जा सकते हैं। आप धन को यदि  किसी शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज परिवार के सभी सदस्यों की जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आज  यदि अपने किसी दोस्त के साथ पार्टनरशिप में किसी काम को करेंगे, तो उसमें पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन की मदद से सुलझ सकती है। रोजगार की दिशा में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनको आज उत्तम अवसर मिल सकते हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है, सलाह किसी अनुभवी या वरिष्ठ व्यक्ति से ले। प्रेम जीवन में आज प्रगाढ़ता आएगी। आज यदि किसी से बहसबाजी में पड़ेंगे तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। सायंकाल का समय किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे। आप संतान के द्वारा किए गए कार्यों से गर्व महसूस करेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का और बोझ बढ़ सकता है, जिसके कारण आप अपने आपको असहाय महसूस करेंगे, लेकिन आज  घर के लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए समय अवश्य निकालेंगे। आज परिवार के सदस्य आपको कहीं घूमाने के लिए जाने का प्लान भी बना सकते हैं। सायंकाल के समय आज कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण आपके बिजनेस में चार चांद लगेंगे। आज आप किसी तरह का जोखिम उठाएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपने पहले किसी से कोई कर्जा लिया हुआ है, तो आज उसे उतार सकते हैं, जिसके कारण मन का बोझ भी हल्का होगा। आज आप जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखना होगा। सायंकाल  का समय आप माता पिता के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श करने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहेगा। आज आपका कोई पुराना मित्र मिल सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। बिजनेस में आज  मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। सायंकाल का समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आपको कार्य क्षेत्र में कुछ नए अधिकार सौपे जा सकते हैं, जिसके कारण आपके ऊपर कार्यों का बोझ भी बढ़ेगा, लेकिन आप निश्चिंत होकर सभी कार्यों को आसानी से करेंगे। आज आपको घर परिवार में किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति से बहसबाजी में नहीं उलझना है, यदि आप उलझे, तो रिश्तो में दरार पड़ सकती है।  शत्रु भी आज आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन उससे बचना होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए एनर्जी भरा रहेगा। आज आप धीमी गति से चल रहे बिजनेस को गति प्रदान करने के लिए अपने भाई से सलाह मशवरा करेंगे। आपका यदि कोई जमीन संबंधित वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी आज किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से सुलझता दिख रहा है। आज दैनिक आवश्यकताओं के सामान की खरीदारी के लिए भी कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज का दिन किसी नए व्यापार को करने के लिए उत्तम रहेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो आपको भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा। व्यापार के लिए यदि आप किसी बैंक से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं। आज ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। सामाजिक कार्यक्रमों में भी आज बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका लाभ भी अवश्य उठाएंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज के दिन आप मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे और दिल खोलकर धन खर्च भी करेंगे और कुछ धन परोपकार के कार्य पर भी व्यक्ति करेंगे। प्रेम जीवन को आज स्थाई रिश्तो में बदलने का प्रयास करेंगे, लेकिन किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है, यदि आपने ऐसा किया, तो कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। बिजनेस में आज जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेना है, यदि  लिया, तो वह भविष्य में आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है ।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


26 को जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। आप भौतिकतावादी है। आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।

 

शुभ दिनांक : 8, 17, 26

 

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44


शुभ वर्ष :2024, 2042

 

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता


शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top