Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 22 अक्टूबर 2021, दिन : शुक्रवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज कुछ धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आपको आगे चलकर लाभ भी अवश्य मिलेगा।आप यदि किसी व्यापार को करते हैं, तो उसमें आज कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं, जिसके कारण आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन अपने हंसमुख स्वभाव के कारण उन्हें मनाने में कामयाब रहेंगे।आपको यदि कोई सेहत से संबंधित समस्या है, तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, नहीं तो वह भविष्य में किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आप चिड़चिड़ा सा महसूस करेंगे, लेकिन ऐसे समय में भी ध्यान रखना होगा व धैर्य और शांति से काम लेना होगा।आज आपको यदि कोई भला बुरा कहे, तो वह भी आपको शांत रहकर सुनना होगा। आज यदि किसी नए निवेश को करने की सोचेंगे, तो वह आपको भविष्य में भरपूर लाभ दे सकता है।आज यदि कोई दुखद स्थिति उत्पन्न होगी, तो उसमें आपके पड़ोसी भी आपके साथ खड़े नजर आएंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे, इसलिए उसी कार्य को करने की पहले कोशिश करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने संबंधियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन वह बातचीत से हल हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में भी आज विशेष सम्मान प्राप्त होने के योग बनते दिख रहे हैं, लेकिन आज किसी भी फैसले को जल्दबाजी में नहीं लेना है, नहीं तो वह आपके लिए भविष्य में कोई बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज दूसरों की कमियों को ढूंढने से पहले अपने अंदर झांकना होगा, तभी आप अपने अंदर के अवगुणों को समाप्त कर पाएंगे। आज सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। यदि आप व्यापार में अपनी बुद्धि लगाएँगे, तो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में कठिन परिश्रम करना होगा, तभी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपको किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति करवा सकता है, जिसके कारण परिवार के सदस्यों में भी प्रसन्नता रहेगी। परिवार में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से सुलझ जायेगा। आज आपकी माताजी की कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसके कारण आपको भागदौड़ भी अधिक करनी पड़ेगी। सायंकाल के समय आपके घर कुछ अतिथि आगमन कर सकते हैं, जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। नौकरी में आज आपके शत्रु, अधिकारियों से आपकी प्रशंसा सुनकर परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वह इसमें सफल नहीं होंगे, लेकिन फिर भी आपको सतर्क रहना होगा। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो उसका समाधान किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से खोजने में सफल रहेंगे। यदि आपका धन कहीं लंबे समय से फंसा हुआ था, तो वह भी आज आपको प्राप्त हो सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज आपको किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में आज वृद्धि होगी, जिसके कारण उनको वेतन वृद्धि जैसे शुभ सूचना भी प्राप्त हो सकती है। परिवार में कोई शुभ समाचार आपको सुनने को मिलेगा। साझेदारी में यदि आपने किसी व्यापार को किया हुआ है, तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप शान शौकत की चीजों की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, इसलिए उनके बारे में नहीं सोचना है। सायंकाल के समय कोई ऐसी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका उत्साह और बढ़ेगा। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में भी सम्मिलित हो सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन कर सकते हैं, जिसमें आपके साथी कर्मचारी भी आपके साथ मेहनत करते नजर आएंगे, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को सायंकाल तक कुछ लाभ के अवसर दिखाई देंगे, लेकिन उन्हें पहचानना होगा, तभी वह उनसे लाभ हासिल कर सकेंगे। सायंकाल के समय आज किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी कुछ रसूखदार व्यक्तियों से मुलाकात होगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा, जिसके कारण मन प्रसन्न होगा। आज यदि आप अपने धन को किसी शेयर को खरीदने में लगाएंगे, तो वह आपको लाभ दे सकता है। आज आपको संतान के भविष्य की चिंता सता सकती है, जिसके कारण आप पिताजी से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं। आज सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान कोई अहम जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके लिए लाभ का सौदा लेकर आएगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आप भविष्य की नवीन योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे, जिसमें आपको पिताजी व जीवनसाथी के सलाह व सहयोग की आवश्यकता होगी। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आज कार्य में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। रात्रि का समय आज मित्रों के साथ सैर सपाटे में व्यतीत करेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी सीनियर्स की मदद से प्रमोशन मिल सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपका मन परेशान रहेगा, जिसकी वजह से आप पत्नी व संतान पर गुस्सा निकाल सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है,यदि ऐसा आपने किया तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें अपनी वाणी की मधुरता को नहीं खोना है, क्योंकि वही आपको सम्मान दिलवाएगी। रात्रि का समय आज किसी मित्र से मिलने जुलने जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 1


शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060


ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,


शुभ रंग : नीला, काला, भूरा


कैसा रहेगा यह वर्ष

 

यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top