Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 18 अक्टूबर 2021, दिन : सोमवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए भरपूर लाभ देने वाला रहेगा। आज सायंकाल तक आपकी कोई ऐसी डील फाइनल होगी, जो भरपूर लाभ देकर जाएगी, जिससे आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में भी सम्मिलित हो सकते हैं। जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। आज समाज में शुभ व्यय करेंगे, जिससे मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान पक्ष की ओर से भी आज कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपकी प्रसन्नता में चार चांद लगेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें आज दोपहर बाद सफलता मिल सकती है, जिससे संपत्ति में भी इजाफा होगा। सायंकाल का समय आज आप परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आज आपका मन व्यापार की कुछ नई योजनाओं की ओर भी लगेगा, जिसका लाभ अवश्य उठाएंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को आज वही कार्य सौंपा जाएगा, जो अत्यधिक प्रिय होगा, जिसके कारण आप पूरा ध्यान अपने कार्य को करने में लगाएंगे। सायंकाल के समय किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। विद्यार्थियों को आज सीनियर्स के सपोर्ट की आवश्यकता होगी,जिसके कारण आप परीक्षा में सफलता पा सकेंगे। आज आपको आराम को त्यागकर कठिन परिश्रम करना होगा, तभी हर क्षेत्र में सफलता पा सकेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आप अधूरे व लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए परेशान रहेंगे और जिन्हें पूरा करके ही चैन लेंगे। ऑफिस में भी आज आपके विचारों के मुताबिक माहौल बनेगा, जिसके कारण कार्य करने में आसानी होगी। रात्रि के समय किसी पार्टी में जा सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के जन समर्थन में भी इजाफा होगा। जीवन साथी की सेहत को लेकर आज आप थोड़ा परेशान रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन विद्यार्थियों को आज पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देना होगा व लोगों के बहकावे में आने से बचना होगा। कार्य क्षेत्र में आज वरिष्ठ अधिकारी भी आपके काम की प्रशंसा करते नजर आएंगे, लेकिन छोटे व्यापारियों की प्रगति में आज उनके शत्रु बाधा डाल सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपका भाई से कोई वाद विवाद हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भी भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए थोड़ा संयम व सावधानी बरतने का होगा। आज यदि आपके आस पड़ोस में किसी से टकराव की नौबत आये, तो उससे बचने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आज आपको दैनिक खर्चों पर भी लगाम लगानी होगी, नहीं तो धन की समस्या हो सकती है। संतान के प्रति आज आत्मविश्वास और गहरा होगा। यदि आज किसी नए कार्य को करें, तो उसमें भाग्य के भरोसे ना छोड़े। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं,तो उनको उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि आज किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो वह भरपूर लाभ देगा। आज आप संतान की कुछ समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे, जिसके कारण व्यवसाय का भी कोई काम बिगड़ सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को आज काम पर ध्यान लगाना होगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहने वाला है। आज आपका यदि किसी से कोई वाद-विवाद पनपे,तो उसमें परिवार के सदस्य आपका पूरा साथ देंगे। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों के साथ की आवश्यकता होगी। आज परिवार के लोग किसी खास काम मे मदद भी करेंगे। यदि आज किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि उसमें कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन सावधानी बरतने का होगा। आज आपको किसी प्रियजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आज बिजनेस के लिए किसी व्यक्ति से भी सलाह लेनी पड़ सकती है, जिसके कारण व्यापार में वृद्धि होगी। यदि आज किसी सदस्य के विवाह संबंधित फैसला लेना पड़े,तो बहुत ही सोच विचार कर ले, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। आज यदि आप रोजमर्रा के किसी काम में हाथ आजमायेगे, तो उसमें भी आपको लाभ होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। साझेदारी में यदि किसी  व्यापार को करने का मन बनाया है,तो आज उसमे भी सफल होगे, लेकिन आज किसी भी काम को भाग्य के भरोसे ही नहीं छोड़ना है। यदि आपने ऐसा किया, तो भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको डेली रूटीन में कुछ बदलाव करना पड़ेगा, क्योंकि  आज किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित होना पड़ेगा। आज आपको पुत्र व पुत्री के खर्चे से संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज हर मामले में सावधानी बरतनी होगी, लेकिन आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। व्यापार के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा क्योंकि आज कुछ लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। यदि आज किसी नए काम में हाथ डालेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन आज जल्दबाजी में किसी भी कार्य को नहीं करना है, नहीं तो कोई बहुत बड़ी भूल हो सकती है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए लाभदायक का रहने वाला है। आज व्यापार कर रहे लोगों को यदि जोखिम उठाने का मौका मिले, तो दिल खोल कर उठाएं, क्योंकि भविष्य में उनको इसका भरपूर लाभ मिलेगा। आज आप बुद्धि का प्रयोग करके बहुत कुछ पा सकते हैं,  जिसकी आपको अभी तक कमी थी। आज किसी परेशान व्यक्ति की मदद करनी पड़ सकती है। यदि आज आपको घर परिवार के किसी सदस्य पर क्रोध आये, तो उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। 

 

आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है। 


शुभ दिनांक : 9, 18, 27   

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72     


शुभ वर्ष :  2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।   

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला 

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top