Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 18 सितंबर 2021, दिन : शनिवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। अगर किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं, उसके लिए आप किसी सलाहकार से सलाह लें और उसके बाद निवेश करने की सोचे, नहीं तो आपका धन फंस सकता है। संतान को विदेश से शिक्षा दिलाना चाहते हैं, तो उसमें दाखिला दिलाने के लिए दिन उत्तम रहेगा। रोजगार की दिशा में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनके हाथ आज सफलता लग सकती है। विद्यार्थियों को मनमाफिक परिणाम प्राप्त होंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May

आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। आज किसी ऐसी संपत्ति की प्राप्ति होगी, जिसकी आपको उम्मीद नहीं थी, जिसके कारण आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। दान पुण्य के कार्य में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज का समय परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे, आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने से लाभ होगा। घर परिवार की कुछ समस्याओं का समाधान खोजने के लिए अपने पिताजी से सलाह ले सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June

आज का दिन मन में एक अजीब सा डर पैदा कर सकता है। आप जिस डर से परेशान थे, वह व्यर्थ होगा। अपने किसी मित्र से मन की बात साझा करेंगे, जिसकी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी कठिन परिश्रम करने होंगे, तभी धीमी गति से चल रही आर्थिक स्थिति को गति प्रदान कर पाएंगे। आज कोई भी ऐसा काम नहीं करना है, जिससे किसी का दिल दुखे। आज व्यर्थ की बातों में पड़ने से भी बचना होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July

आज का दिन सेहत के मामले में नरम गरम रह सकता है। कुछ पेट संबंधी समस्या परेशान कर सकती हैं, जिसके कारण काम में मन नहीं लगेगा। किसी के बहकावे में आकर किसी निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। भूमि से संबंधित कोई वाद-विवाद कोर्ट कचहरी में चल रहा है, आज उसमें फैसला पक्ष मे आ सकता है, जिससे प्रसन्न होंगे।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug

आज का दिन उन्नति भरा रहेगा। आप जिस कार्य को करेंगे, उसे उन्नति व उत्साह के साथ करेंगे, जो प्रगति में आ रही बाधाओं को दूर करेगा और खुशियों को चार गुना करेगा। आपको अपने आत्म विश्वास को बढ़ाना होगा, वह आपके अंदर अहम की भावना न आने दें। व्यस्तता के चलते अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में ना कामयाब रहेंगे, जिससे आपकी संतान आपसे नाराज हो सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपकी नौकरी में आपके शत्रु चुगली लगा सकते हैं, जिससे भारी नुकसान हो सकता है। नुकसान के बावजूद भी आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लायक धन कमा लेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु भी परेशान हो सकते हैं। अपने माता-पिता से कोई सलाह लेकर कार्य करेंगे, वह उत्तम फलदायक रहेगा।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct

आज का दिन कुछ चिंता लेकर आएगा। चिंता के कारण आप अपनी खुशी बर्बाद कर सकते हैं, ऐसा ना करें। ऐसा होने पर समझदारी से काम लें। जीवनसाथी से भी कोई वाद-विवाद हो सकता है, जो लंबे समय तक चल सकता है। आज आप किसी कार्य को करेंगे तो उसमें निराशा ही हाथ लगेगी। इस वजह से आप परेशान हो सकते हैं, किसी वृद्ध व्यक्ति से सलाह लेकर अपने निर्णय लेने चाहिए। संतान पक्ष की ओर से आज कोई आशा जनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov

आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा। आपको व्यापार में एक के बाद एक काम हाथ में आते रहेंगे, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे, उससे घबराना नहीं है। व्यस्तता के बीच अपने पारिवारिक सदस्यों के लिए समय निकालने में भी कामयाब रहेंगे। आपके पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या है, उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है, उन्हें डॉक्टर को दिखाएं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

आज का दिन उत्साहपूर्वक रहेगा। अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए उत्साहित नजर आएंगे। ध्यान रखें, जल्दबाजी में बनते हुए काम को नहीं बिगाड़ना है और किसी के बहकावे में नहीं आना है। जीवन साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है, लेकिन अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। रोजगार की दिशा में जो कार्यरत हैं, उनको उत्तम रोजगार के अवसर आज प्राप्त हो सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan

आज का दिन उत्साहपूर्वक रहेगा। व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए उत्साहित नजर आएंगे, लेकिन जल्दबाजी में बनते हुए काम को नहीं बिगाड़ना है। न किसी के बहकावे में आना है, इसलिए सतर्क रहना होगा। जीवन साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, उनको उत्तम रोजगार के अवसर आज प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपका कोई ऐसा कार्य पूरा हो सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। जीवन साथी की कोई नाराजगी चल रही थी, वह आज सुलझ जाएगी। आज अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, इसलिए अपनी आय-व्यय दोनों को संतुलन बना कर रखना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। जीवन साथी की तरक्की को देखकर मन प्रसन्न होगा। आपकी बहन के विवाह में आ रही बाधा किसी प्रियजन की मदद से सुलझ सकती है। नौकरी कर रहे जातक किसी दूसरी नौकरी की तलाश में है, तो उससे कुछ समय के लिए टाल दें और जहां कार्यरत हैं, वहीं पर चिपके रहें। अपने किसी करीबी से लेनदेन का मौका मिलेगा, लेकिन आप उसमें उस से बचना होगा, नहीं तो आपको पहचान उतारना मुश्किल होगा


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है।


शुभ दिनांक : 9, 18, 27


शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045


ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।


शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला


कैसा रहेगा यह वर्ष


राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top