Railway : इंजन फेल होने पर करीब दो घंटे खड़ी रही महानंदा एक्सप्रेस

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रूरा (कानपुर देहात)

दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन पर नई दिल्ली की ओर जा रही महानंदा एक्सप्रेस का इंजन मैथा स्टेशन के पास अप लाइन पर खराब हो गया। इससे करीब दो घंटे तक ट्रेन वहां खड़ी रही। ऐसे में पीछे की तरफ मुरी एक्सप्रेस, आनंद विहार एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनें जहां-तहां फंसी रहीं। बाद में मुरी एक्सप्रेस का इंजन भेजा गया, जिस महानंदा एक्सप्रेस में जोड़कर शाम 5.50 बजे उसे रवाना किया गया।

रविवार दोपहर तीन बजे न्यू अलीपुर द्वार से नई दिल्ली की ओर जा रही महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आने से मैथा स्टेशन के पास अप लाइन में खड़ी हो गई। चालक दल ने स्टेशन मास्टर मैथा व कंट्रोलर को समस्या की जानकारी दी। इसके बाद महानंदा के पीछे खड़ी मुरी एक्सप्रेस के इंजन की मदद से रूरा स्टेशन के लाइन नंबर चार में लाया गया। 

वहां महानंदा एक्सप्रेस से इंजन को स्टेशन मास्टर राघवेंद्र ने वापस मैथा भिजवाया और मुरी एक्सप्रेस में फिर से जोड़कर आगे के लिए रवाना कराया। 

करीब पांच बजे ट्रैक साफ होने पर पीछे फंसी आनंद बिहार सहित अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों को निकला गया। उधर, जीएमसी कानपुर ने दूसरा इंजन मंगाकर महानंदा को शाम 5.50 बजे रवाना किया जा सका। इस दौरान ट्रेन के यात्री गर्मी के साथ ही भूख प्यास से बेहाल रहे। 

स्टेशन मास्टर ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया कि करीब दो घंटे ट्रैक प्रभावित रहा। स्टेशन अधीक्षक मनीष दास ने बताया कि तकनीकी खामी से इंजन में दिक्कत आ गई थी। कानपुर से इंजन मंगाने के बाद महानंदा को आगे के लिए कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top