सिद्धार्थनगर में केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान केंद्रीय विद्यालय का किया शुभारंभ

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, सिद्धार्थनगर

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धमेंद्र प्रधान ने गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय भवन का उद्घाटन किया। यह बिल्डिंग 20 करोड़ की लागत से तैयार हुई है।

पहले यह स्कूल किराये के भवन में चल रहा था। मंत्री ने कहा कि भवन उपलब्ध हाे गया है। नीति आयोग के आकांक्षी जिले में चयनित इस जिले के बच्चों को स्थानीय स्तर पर गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिल सकेगी।

केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय विद्यालय को अपना भवन देकर बड़ी सौगात दी है। बता दें, किराये के भवन के कारण कक्ष सीमित होने से यहां कक्षा 10 तक की ही पढ़ाई हो रही थी। केंद्र सरकार की इस सौगात के बाद यहां इंटर तक पढ़ाई हो सकेगी। इसी सत्र से 11वीं और 12वीं की भी कक्षाएं लगेंगी।

भवन के शुभारंभ के पश्चात केंद्रीय मंत्री मधुबेनिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित टिफिन चेंज कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षामंत्री सतीश द्विवेदी, सांसद जगदम्बिका पाल, सदर विधायक श्यामधनी राही आदि मौजूद रहे।

सिद्धार्थनगर के मधुबेनिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में टिफ़िन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत बच्चों से खाना लेते केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top