Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :15 अगस्त, दिन : रविवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। व्यापार की स्थिति में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आपका नाम रोशन होगा। समाज में भी आपकी कीर्ति बढ़ेगी और कोई विशेष सम्मान भी प्राप्त हो सकता है। व्यस्तता के चलते आज अपने पारिवारिक जीवन को समय देने में नाकामयाब रहेंगे। इस वजह आपका माताजी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। इसी वजह से घर में अशांति का माहौल पैदा हो सकता है। अगर आपकी कोई दिली इच्छा लंबे समय से लटकी हुई थी, तो वह आज पूरी हो सकती है, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपका ध्यान व्यापार में कुछ नई योजनाओं की और चलेगा जिसमें आप अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और इसका लाभ भी मिलेगा। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी देवी स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। कोई कानूनी विवाद लंबे समय से लंबित पड़ा था, उसमें आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। काम में यदि आप किसी बदलाव करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन रचनात्मक रहने वाला है। आज परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। इसके कारण भागदौड़ भी करनी पड़ेगी‌। उसमें कुछ धन भी व्यय करना होगा। कार्यक्षेत्र में आप जिस भी काम को करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी इसलिए आज जो कार्य आपको अधिक प्रिय हो उसे ही करने की सोचें। विद्यार्थियों की शिक्षा के क्षेत्र में आ रही बाधा गुरुजनों की मदद से समाप्त होगी। शाम का समय अपने मित्रों के साथ घूमने में व्यतीत करेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और आपकी प्रशंसा भी होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में आप जिस भी कार्य को मेहनत और लगन से करेंगे, उसमें भरपूर लाभ मिलेगा। आप अपने घर के काफी समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए भाई से मदद ले सकते हैं। शाम का समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं । संतान की ओर से आपको आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक बिजनेस में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई के लिए थोड़ा समय निकालना होगा। ऐसा करने पर ही वह परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। कार्य क्षेत्र में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आपके अधिकारी आप के बनते हुए काम को बिगाड़ सकते हैं। शाम के समय आप अपने जरूरी कार्यों को पूरा करेंगे, जिन्हें करने के लिए आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन व्यापार में उन्नति का दिन रहेगा। आप अपने घर के काम से जुड़ी किसी भी डील को फाइनल करेंगे, जो भविष्य में भरपूर लाभ देगी। योग्य जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। साझेदारी में आपने किसी व्यापार को किया है तो वह आपको लाभ देगा। शाम के समय परिवार के सदस्यों के बीच किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आपके आस पड़ोस में कोई बात होने पर उससे बचने की कोशिश करनी चाहिए, नहीं तो कानूनी पचड़ा हो सकता है। संतान की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज आपका मन प्रसन्न होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन उत्तम लाभदायक रहेगा। पिताजी के मार्गदर्शन से किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आज आप किसी कार्य को करने की योजना बनाएंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है तो वह किसी बड़े अधिकारी की मदद से सुलझता दिख रहा है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में सुख और शांति का वास होगा तथा आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ दिन का आनंद लेंगे। आपके टीचर आप के मार्गदर्शक बनेंगे, जिससे आपको पढ़ाई में आ रहे कंफ्यूजन से मुक्ति मिलेगी। आपको नौकरी अथवा व्यवसाय में कुछ नयापन लाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आपको सफलता मिल सके। किसी तरह की व्यवसायिक यात्रा आपको लाभ प्रदान करने वाली साबित होगी। शाम के समय वैवाहिक संबंधों में प्रेम रहेगा और परिवार के सहयोग से अपने कामों में सफलता प्राप्त करेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और उनकी सलाह से काम करेंगे तो कार्य क्षेत्र में समस्याओं से राहत मिलेगी। संतान से जुड़ी कोई शुभ सूचना आपके चेहरे पर खुशी लेकर आएगी। परिवार के सदस्यों और खासकर भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। आपके किसी करीबी व्यक्ति को आर्थिक मदद की आवश्यकता पड़ेगी, जिसके लिए आप आगे आएंगे। बिजनेस में रिस्क लेने से सफलता का योग बनेगा। नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपको अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अपने आसपास नजर दौड़ाएंगे तो अच्छी अपॉर्चुनिटी दिखाई देगी। भाग्य का साथ मिलेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी संतान को लेकर कोई बड़ा डिसीजन लेना पड़ेगा। इसमें जीवन साथी का सहयोग होगा। यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आज आपको फायदा मिल सकता है। आज आपको अपने जरूरी कामों को सही समय पर निपटा लेना चाहिए। आज आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा जिससे आप थोड़े से परेशान हो सकते हैं। अपना काम ईमानदारी से करें और सही नियमों का पालन करें नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी पर्सनल लाइफ अच्छी रहेगी और लव लाइफ में कुछ अच्छे पल का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। अपने लवर का दिल जीतने का मौका मिलेगा।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में आपकी ख्याति तथा सम्मान में इजाफा होगा। यदि पिताजी के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो वह भी आज सुलझेगा। व्यापार में आज कोई डील फाइनल करनी हो तो जल्दबाजी में बिल्कुल ना करें, नहीं तो इसमें कोई भूल हो सकती है। व्यापार में यदि कोई नया निवेश करेंगे तो आपकी लाभ की स्थितियों में वृद्धि होगी। खान-पान के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो शाम को पेट दर्द की समस्या हो सकती है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आप किसी नए व्यापार को करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अनुकूल रहेगा और उसमें भाग्य का भरपूर साथ ही मिलेगा। घर में यदि परिवार के सदस्यों में आपस में कोई कलहबाजी होती है तो आपको धैर्य से समझाने की कोशिश करनी होगी। रोजमर्रा के कामों से परे आप कुछ नए कामों में हाथ आजमाएंगे। इसका आपको लाभ अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी, जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 15 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा। अगर आप स्त्री हैं तो पुरूषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है।

 

शुभ दिनांक : 6, 15, 24

 

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2022, 2026

 

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी

 

शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top