Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरूवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 29 जुलाई, दिन : गुरूवार



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।  आज जरूरी कार्य को पूरा करने के लिए जी-तोड़ कोशिश करेंगे, तभी वह पूरे हो पाएंगे। यदि किसी कार्य को आगे के लिए टालने की सोची है , तो वह परेशानी का कारण बन सकता है। संतान के विवाह में आ रही बाधा किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से दूर होगी। विद्यार्थी को अपने गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। शुभ कार्यों पर धन खर्च करने से  कीर्ति में वृद्धि होगी। धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम स्थगित होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मान प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत दे रहा है। आज कहीं से आपको ऐसा धन प्राप्त हो सकता है, जिसके मिलने की संभावना कम थी,जो प्रसन्नता का कारण बनेगी। विद्यार्थियों के लिए आज किसी प्रतियोगिता का फॉर्म भरना, सफलता का कारण बनेगा। वरिष्ठ व्यक्तियों से आपको लाभ होगा और उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। आज जो भी कार्य को करें, तो पूरी मेहनत से करें, उसे भाग्य के भरोसे बिल्कुल ना छोड़ें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन मुश्किलों भरा रह सकता है। आपको नौकरी या व्यापार में कोई नुकसान हो सकता है, जिसके कारण परेशान होंगे,लेकिन किसी मित्र की मदद से थोड़ी राहत मिलेगी। ऑफिस में आपके सहयोगी भी चुगली कर सकते हैं। जिसके कारण आपके अधिकारी आपसे नाराज़ हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आज आपकी माता जी को  कोई शारीरिक कष्ट है, तो उसमें वृद्धि होगी। आज यदि किसी जोखिम भरे कार्य को ना करें क्योंकि वह नुकसान दे सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन लिए सुख व शांति भरा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और मन प्रसन्न रहेगा। आस पड़ोस में आज किसी से कोई वाद-विवाद हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। पिछले दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय अवश्य प्राप्त होगी। परिवार में यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी और आपके लिए खुशी का कारण बनेगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। आज यदि  किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से प्राप्त होगा और व्यापार के लिए जो नई योजनाएं बनाई हैं, उन्हे आज शुरू कर सकते है।   निवेश करने के लिए दिन उत्तम रहेगा। रात में आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें करीबी दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। आज आपके सोचे सभी कार्य पूर्ण होने से आपको खुशी मिलेगी और आप का मनोबल भी बढ़ेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज  कारोबार में तेजी लाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह की आवश्यकता होगी। आप भाइयों से भी सलाह लेंगे और परिवारिक बिजनेस की गति को तेज करने की सोचेंगे। संतान पक्ष से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर दें क्योंकि इससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आज प्राप्त हो सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी व रोजगार के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। संतान को उत्तम कार्य करते देख मन प्रफुल्लित होगा। आज किसी महान व्यक्ति से मुलाकात होगी,जिसके कारण काफ़ी चिंतामुक्त होंगे।सायंकाल का समय मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। सांसारिक सुख के साधनों में भी वृद्धि होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन कुछ मुश्किलों भरा रह सकता है। आज बहुत व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और माताजी या जीवन साथी आपसे नाराज हो सकते हैं। स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है, इसलिए खान-पान के प्रति सावधानी बरतें। व्यापार में यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो अपने बुद्धि विवेक से ही लें। भाग्य के भरोसे लिया गया निर्णय भविष्य में आपको परेशानी में डाल सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन कुछ कठिनाई भरा रह सकता है। आज कुछ ऐसे खर्चे करने पड़ सकते हैं, जो मजबूरी में करने पड़ेंगे। सायंकाल के समय किसी प्रियजन से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा। परिवार में सब लोग आपका साथ देंगे। माता-पिता का आशीर्वाद भी आपको मिलता दिख रहा है। आज अपनी संतान की जरूरतों के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे। सायंकाल का समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप के प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी और लोग भी आपका साथ देंगे। आज यदि कोई सरकारी कार्य लंबित है, तो वह उच्च अधिकारियों की कृपा से पूरा हो सकता है। नौकरी मे आज काम पर ध्यान लगा होगा, नहीं तो कोई कार्य बिगड़ सकता है, जिससे अधिकारी नाराज हो सकते हैं। भाइयों के साथ यदि रिश्तों में कोई दरार चल रही थी, तो वह भी समाप्त होगी। सायंकाल का समय किसी प्रियजन के घर जा सकते हैं।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा। आज व्यापार में शत्रु भी मित्रवत नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी, लेकिन उन पर बिल्कुल भरोसा नहीं करना है क्योंकि वह आपके शत्रु हैं। दोस्तों से किसी प्रकार की कोई मदद भी मिल सकती है। आय के नए स्रोत प्राप्त होने से मन प्रसन्न होगा। साझेदारी में यदि किसी व्यापार को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आज वह आपको आसानी से मिल जाएगी और आपका खोया या रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज अपनी बुद्धि के बल पर किसी भी कठिन समस्या का समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। सायं काल के समय आपके घर के अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं



दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 11 होते हैं। 11 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।
 
आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।

शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29
 
शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92

शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036
 
ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव
 
शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top