Innerwheel Club of Kanpur Industrial Celebrates 6th Induction Ceremony : इनरव्हील क्लब ऑफ कानपुर इंडस्ट्रीयल ने मनाया छठा अधिष्ठापन समारोह


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कोविड की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए इनरव्हील क्लब ऑफ कानपुर इंडस्ट्रियल का छठा अधिष्ठापन समारोह मनाया गया। क्लब की पूर्व अध्यक्ष सिम्मी मदान के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। क्लब की निवर्तमान अध्यक्ष इंदु गुप्ता ने ऋतु माहेश्वरी को अपना कालर पहनाया एवं क्लब की चार्टर प्रेसिडेंट नूपुर गुप्ता ने अध्य्क्ष पद की शपथ दिलवाई।



पूर्व सचिव सुनंदा करवा ने ज्योति सिंघानिया एवं कोषाध्यक्ष वंदना मालानी ने अनिता लाहोटी को पिन पहनाकर अपना पद हस्तांतरित किया। सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अध्य्क्ष ऋतु माहेश्वरी ने शपथ ग्रहण करवाई। सन 2021 -22 की सचिव ज्योति सिंघानिया ने बताया कि क्लब ने वर्ष पर्यान्त गौ सेवा का एक प्रोजेक्ट चलाने का संकल्प लिया है। इसके तहत सड़कों पर घूमने वाली गायों को नियमित रूप से गुड़ चना खिलाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को क्लब की डायरेक्टर स्मिता गर्ग संचालित करेंगी। वर्तमान परिस्तिथियों को देखते हुए शहर में जगह-जगह पौधरोपण भी कराया जाएगा।


Assosiation प्रेसिडेंट सरोज कटियार द्वारा दी गई थीम के तहत युवतियों और स्त्रियों को स्वावलंबी बनाने के लिए भी क्लब विभिन्न योजनाएं बना रहा है। इन विविध योजनाओं की देखरेख की जिम्मेदारी क्लब की वाईस प्रेसिडेंट विनीता भार्गव को सौंपी गई है, जो इसका संचालन भी करेंगी।नवनिर्वाचित अध्यक्षा रितु माहेश्वरी ने सभी को संबोधित किया। वाईस प्रेसिडेंट विनीत भार्गव ने क्लब को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की घोषणा की। उसके उपरांत धन्यवाद ज्ञापन किया। क्लब के सभी सदस्यों ने ज़ूम द्वारा अधिष्ठापन समारोह में सहभागिता की। मुख्य रूप से पूर्व अध्य्क्ष ऋतु अग्रवाल, नुपुर गुप्ता, नर्मिता सेठ आदि भी उपस्तिथ रहे।

Post a Comment

0 Comments