President will go from Kanpur to Lucknow on Monday, no entry from platform one from tonight : राष्ट्रपति सोमवार को कानपुर से जाएंगे लखनऊ, आज रात से प्लेटफार्म एक से प्रवेश नहीं

  • कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने सोमवार सुबह 9-10.30 बजे तक डेढ़ घंटे का जारी किया रूट डायवर्जन
  • यात्रियों के लिए रविवार रात 12.30 बजे से सोमवार सुबह 10.30 बजे तक प्लेटफार्म एक पर रहेगी रोक



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


अगर आप ट्रेन पकड़ने के किए सोमवार सुबह कानपुर सेंट्रल स्टेशन जा रहे हैं, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है। महामहिम यानी राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की सुरक्षा और आपकी यात्रा को सुखद बनाने के किए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने डेढ़ घंटे का रूट डायवर्जन किया है। इस रूट डायवर्जन में आमजन का पूरा ध्यान रखा गया है। इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाए।




राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सोमवार को अपनी विशेष ट्रेन यानी प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर सेंट्रल रेलव स्टेशन से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म नंबर एक पर आमजन का आवागमन रविवार देर रात 12.30 बजे से ही प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही कैंट साइड यानी कैंट की तरफ से सेंट्रल स्टेशन पर जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए जाएंगे।



सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर कैंट साइड से किसी भी यात्री का रविवार देर रात 12.30 बजे से लेकर सोमवार सुबह 10.30 बजे तक आवागमन नहीं हो सकेगा। इस दौरान ट्रेन से यात्रा करने के लिए सेंट्रल स्टेशन आने वाले यात्री कैंट साइड की बजाए सिटी साइड के घंटाघर की तरफ से ही सेंट्रल स्टेशन में प्रवेश के लिए आएं। ऐसा न करने से आपकी ट्रेन छूट सकती है।



सोमवार सुबह नौ बजे के बाद से नरौना चौराहे से मरे कंपनी पुल होते हुए सेंट्रल रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म एक पर पहुंचने के लिए यात्री नरौना चौराहे से घंटाघर की ओर जाकर सिटी साइड स्टेशन से प्रवेश कर सकेंगे। इसी तरह जीटी रोड से प्लेटफार्म नंबर एक कैंट साइड की ओर से आने वाले यात्री टाटमिल चौराहे से सिटी साइड के घंटाघर होते हुए सेंट्रल रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर सकेंगे।


प्लेटफार्म परिवर्तन का भ्रम न पालें


पुलिस उपायुक्त यातायात बीबीजीटीएस मूर्ति ने स्पष्ट किया कि रूट डायवर्जन की वजह से किसी भी यात्री ट्रेन के प्लेटफार्म में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। इसको लेकर यात्री किसी प्रकार का भ्रम न हो। अगर उन्हें इससे संबंधित किसी प्रकार की जानकारी करनी है तो वह हेल्प लाइन नंबर 00512232 6826 पर संपर्क कर सकते हैं।


राष्ट्रपति की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए सोमवार सुबह नौ बजे से लेकर साढ़े दस बजे तक रूट डायवर्जन किया गया है। इस दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशान न होने पाए, इसका पूरा ध्यान रखा गया है।


  • बीबीजीटीएस मूर्ति, पुलिस उपायुक्त, यातायात। 

Post a Comment

0 Comments