Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरूवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :24 जून, दिन : गुरूवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का होगा। आज जिस भी कार्य को करने की सोचेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए अपने प्रिय कार्य को सबसे पहले करें, क्योंकि उसके पूरे होने की भरपूर संभावना बनती दिख रही है। परिवार में आज किसी भी धार्मिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, इसमें परिवार के वरिष्ठ सदस्य की सलाह की आवश्यकता होगी। यदि आप को कोई रोग परेशान कर रहा था, तो उसमें सुधार हो सकता है। आज आप जीवन के लिए आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आएंगे।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। नौकरी पेशा लोगों को आज सरकार द्वारा कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है। रात्रि में आज आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी शादी विवाह या मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी सेहत कुछ नरम गरम रह सकती है। आज आपके द्वारा किए गए कार्य को समाज में सराहा जा सकता है, जिससे लोग आपके प्रशंसा करते नजर आएंगे। आज आप जीवन साथी के लिए भी कोई उपहार खरीद कर ला सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन कुछ वाद विवाद भरा रह सकता है। आज नौकरी या घर में किसी व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन उसमें वाणी पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्ते में दरार डाल सकता है। आज अपनी कार्यकुशलता से किसी भी समस्या का समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपको मानसिक तनाव की अनुभूति हो सकती है। योग व्यायाम करना आज आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


 आज आपको व्यापार में आशातीत सफलता मिलने की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। राजनीति क्षेत्र में भी आज कुछ पद की प्राप्ति हो सकती है। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खोई हुई थी, तो वह आज प्राप्त हो सकती है और व्यापार में धन लाभ से भी आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, जिससे अपने परिवार के सदस्यों की सभी महत्वकांक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपका कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। आज आत्मविश्वास से भरे दिखेंगे। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी हावी होंने की कोशिश करेंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकेंगे। आज कोई प्रिय मित्र व रिश्तेदार आपकी गुप्त बातें जानने की कोशिश कर सकता है, इसलिए आज आपको व्यापार की प्रगति के किसी भी राज को किसी से शेयर नहीं करना है, नहीं तो यह आपके काम में बाधा बन सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आप तनाव मुक्त महसूस करेंगे। काफी दिनों से चली आ रही घर परिवार की समस्याएं आज काफी हद तक समाप्त होंगी, जिससे आप काफी हल्का महसूस करेंगे। ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आज परिवार के सदस्यों के लिए किसी छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आप और  परिवार के छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के लिए जा सकते हैं।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन नौकरी पेशा जातकों की पदोन्नति का दिन होगा। आज आपके अधिकारी  प्रसन्न नजर आएंगे और कोई बडा औधा सौंप सकते हैं, जिससे मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार कर रहे लोग अपने परिवार के बुजुर्ग सदस्यों की सलाह से किसी लंबे समय से लटकी हुई डील को फाइनल कर सकते हैं, जिसका उनको लाभ भी अवश्य मिलेगा। भाई बहनों के साथ यदि रिश्ते में कोई अनबन चल रही थी, तो उसमें सुधार होगा। प्रेम जीवन के लिए दिन समान्य रहेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आज आप व्यापार व कार्य क्षेत्र के सभी झगड़े व झंझटों से अपनी सूझबूझ से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे, जिसका लाभ भी अवश्य मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय शुभ है, मनचाही शिक्षा के क्षेत्र में यदि वह कोई कार्य करेंगे, तो उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। रात्रि का समय किसी सामाजिक व राजनीतिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। परिवार में किसी पुरानी बात अथवा गुप्त शत्रु के कारण बेचैनी का वातावरण रहेगा, जिससे आपको और मानसिक तनाव भी हो सकता है।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन कुछ चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा। आज आप हर कार्य को करने के लिए उत्साहित रहेंगे। शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण आप किसी भी कार्य को आगे के लिए नहीं टालेंगे और अपने सभी कार्यों को समय से करने में कामयाब रहेंगे। रात्रि के समय आपकी माता जी की सेहत में कमी आ सकती है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा और यदि ऐसा हो, तो तुरंत डॉक्टर परामर्श अवश्य लें। बाहर के खानपान से परहेज रखने के लिए कहें।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन कुछ आलस्य भरा रहेगा। आज सुबह से ही आपका दिन कुछ खराब रह सकता हैं, कार्य क्षेत्र में भी बड़े लाभ के चक्कर में आपको दिनभर भागदौड करनी पड़ेगी, जितने लाभ की उम्मीद आप कर रहे थे, उतना नहीं मिलेगा, जिससे आपको कुछ निराशा हो सकती है। आज आप समाज की भलाई के लिए भी कुछ कार्य करेंगे और लोगों की मदद करने से मानसिक शांति भी प्राप्त होगी। सायंकाल के समय आप परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन कुछ निराशाजनक कर रह सकता है। आज ऑफिस का माहौल थोड़ा गर्म रह सकता है, जिसमें आपको अपने स्वभाव में नरमी लानी होगी, नहीं तो वह आपके रिश्ते खराब कर सकते हैं। आज व्यापार में आपको अकस्मात लाभ के सौदे मिलना मुश्किल होगा। विद्यार्थियों को आज योग्यता रखने का अवसर प्राप्त होगा। आज सायंकाल के समय आपका माताजी से किसी विषय को लेकर वाद विवाद हो सकता है, लेकिन अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। व्यापार कर रहे लोगों का कार्यकाल आज ज्यादा अच्छा नहीं चलेगा, फिर भी आज आपके दैनिक खर्चे आसानी से निकल जाएंगे।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप सामाजिक भलाई के लिए भी कुछ कार्य करेंगे, उसमें  लोगों की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी, इसमें आप कुछ भी कर सकते हैं। आज संतान के विवाह संबंधी बात चल सकती है। प्रेम जीवन के लिए दिन अति उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में योग्यता विकसित करने से आज आपको लाभ मिलेगा और आय के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। सायंकाल का समय आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top