Kanpur : SP MLA planted saplings on behalf of Brahmin society : कानपुर में ब्राह्मण समाज की ओर से सपा विधायक ने लगाए पौधे


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर ब्राह्मण जागरूकता समिति के तत्वावधान में शनिवार को केवशपुरम स्थित महाकाल पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहर के आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई और समिति के अध्यक्ष अभय दुबे ने पार्क में पौधरोपण किया। पार्क में मौजूद जनमानस से पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने। पौध रोपण करने के बाद उन्हें पुत्र की भांति सहेजने और सुरक्षित रखने की भी अपील की।




ब्राह्मण जागरूकता समिति की ओर से शनिवार को केशव पुरम स्थित महाकाल पार्क में विधायक अमिताभ बाजपेई और समिति अध्यक्ष अभय दुबे पौध रोपण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान विधायक एवं समिति के अध्यक्ष ने मिलकर पार्क में 35 पौधे लगाए। पर्यावरण संरक्ष का संकल्प भी लिया। पर्यावरण की शुद्धता एवं संतुलन के लिए वृद्धि की महत्ता भी बताई।



सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा की कोरोना महामारी की भयावह स्थित के समय सभी को ऑक्सीजन की महत्ता समझ में आ गई है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने अपनाें को खोया है। उनकी यादव में ही एक-एक पौधे अवश्य लगाएं। वहीं, समिति के अध्यक्ष अभय दुबे ने कहा कि बीमारियों से लड़ने के लिए शुद्ध वातावरण आवश्यक है। इसलिए अधिक से अधिक पौधरोपण कराएं, ताकि सभी को शुद्ध ऑक्सीजन मिल सके। शुद्ध पर्यावरण बीमारियों से लड़ने के लिए शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाएगा।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपमा द्विवेदी, हिमांशु नारायण ज्वेलर्स सौरभ गुप्ता, अमरीश शर्मा, सर्वेश यादव, अनिरुद्ध द्विवेदी, पुनीत कटिहार, मनोज यादव, रमाकांत, अरुण कटिहार, अनिल गुप्ता, दीपक भार्गव, आलोक श्रीवास्तव, अरविंद पाल, पंकज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments