Kanpur Samajwadi Party : ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने में केंद्र व प्रदेश सरकार विफल

  • समाजवादी पार्टी का विरोध-प्रदर्शन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ निकाली भड़ास



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


तेजी से फैल रहे ब्लैक फंगस से होने वाली मौतों एवं इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने में नाकाम केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी (सपा) हमलावर है। गुरुवार को सपा के महानगर अध्यक्ष डॉ. इमरान की अध्यक्षता में शिक्षक पार्क नवीन मार्केट में केंद्र एवं प्रदेश के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।



अध्यक्ष डॉ. इमरान ने कहा कि शहर में कोरोना महामारी समाप्त नहीं हुई है। नई बीमारी ब्लैक फंगस ने पैर पसारने शुरू कर दिए। प्रदेश सरकार की उदासीनता व लापरवाही के कारण यह बीमारी महामारी का रूप लेती जा रही है। प्रदेश में जब ब्लैक फंगस का पहला रोगी मिला था उसी समय बीमारी को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए गए होते तो प्रदेश व शहर में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं होती।


उत्तरप्रदेश सरकार ब्लैक फंगस से लड़ने के लिए कोई कारगर दवा बाजार में नहीं ला सकी है। उनका आरोप है कि जो दवा और इंजेक्शन बाजार में हैं उनकी कालाबाजारी धड़ल्ले से हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में विफल रहे हैं। जो दवाएं थीं, उसे सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है। नतीजतन, कालाबाजारी एवं नकली दवाएं धड़ल्ले से बिक रही हैं। ब्लैक फंगस के नाम पर ग्लूकोज और नमक मिलाकर नकली इंजेक्शन बेचे जा रहे हैं।


डॉ. इमरान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अगर जल्द ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी न रोकी और अस्पतालों में समय से उपलब्ध नहीं कराई तो समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी। कोरोना महामारी एवं ब्लैक फंगस से हुई मौतों के पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करेगी। इसका संचालन नगर उपाध्यक्ष सुभाष द्विवेदी ने किया।


प्रदर्शन में नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, पिंटू ठाकुर, सुभाष द्विवेदी, वरिष्ठ सचिव टिल्लू जायसवाल, अल्पसंख्यक सभा के नगर अध्यक्ष जमालुद्दीन जुनैदी, मजदूर सभा के अध्यक्ष शिवराम वाल्मीकि, राहुल शुक्ला वारसी, अक्षत श्रीवास्तव, अंकित यादव, पंकज गुप्ता, चांद बारिश, मुन्ना बरकाती, राजू, अनिल चौबे आदि मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments