Covid-19 : कोरोना में निमोनिया एवं ऑक्सीजन लेवल कम होने पर अपनाएं होम्योपैथी

0

  • होम्योपैथी दवाइयां रोग नहीं बल्कि रोगी को बनाती हैं स्वस्थ
  • वायरल जनित बीमारियों के इलाज में होम्योपैथी दवाएं कारगर


ग्वालटोली स्थित आरोग्यधाम में मरीजों को दवाइयां देते डॉ. हेमंत मोहन एवं डॉ. आरती मोहन। 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


तेजी से बढ़ती गर्मी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसलिए शरीर में पानी की कमी ना होने दें। ऑक्सीजन की कमी महसूस होने पर पेट के बल लेटकर लंबी सांस लेने की प्रक्रिया को दोहराएं। कुशल होम्योैथिक चिकित्सक की देखरेख में होम्योपैथिक दवाओं का सेवन करें। अपने मन से दवाई का सेवन करने का प्रयास ना करें। गंभीर कोरोना संक्रमितों में निमोनिया एवं ऑक्सीजन लेवल कम होने पर होम्योपैथी दवाएं अपनाएं। जो निमोनिया का संक्रमण दूर करने के साथ शरीर का ऑक्सीजन लेवल बढ़ाती हैं। यह जानकारी जनहित में ग्वालटोली आरोग्यधाम के होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने दी।



डॉ. हेमंत मोहन ने बताया कि होम्योपैथी दवाइयां रोग नहीं, बल्कि रोगी को पूरी तरह से ठीक करती हैं। होम्योपैथिक दवाइयों के सेवन से व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो जाता है। गर्मी के मौसम में कोरोना वायरस के संक्रमण के अलावा अन्य वायरल जनित बीमारियां तेजी से पांव पसार रही हैं। इन बीमारियों के इलाज में होम्योपैथी दवाएं कारगर साबित होती हैं।



वहीं, होम्योपैथिक स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. आरती मोहन ने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी एहतियात बरतते हुए कोरोना वायरस से संक्रमित एवं सामान्य मरीज देखे जा रहे हैं। डॉ. आरती ने बताया कि शहर के विभिन्न अस्पतालों में आईसीयू एवं वेंटिलेटर पर गए मरीजों पर होम्योपैथिक दवा से अभूतपूर्व सुधार का अनुभव हुआ है। उनके ऑक्सीजन लेवल में भी आशातीत वृद्धि हुई है।


चिकित्सक दंपत्ति ने बताया की ऐसी स्थिति में उच्च गुणवत्ता वाली होम्योपैथी दवाएं कुशल होम्योपैथिक चिकित्सक की देखरेख में लेना चाहिए। ऐसा करने से बीमारियों के लक्षणों में चमत्कारिक सुधार होता है। इसलिए सावधानी बरतते हुए होम्योपैथी दवाओं का सेवन करें। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top