Up State Congress : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम से पूछा- 300 ऑक्सीजन प्लांट कब तक लगेंगे, तारीख बताएं

0

  • मुख्यमंत्री ने सदन में डेढ़ लाख बेड तैयार होने का किया था दावा, कहां गए बेड : लल्लू



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती गंभीर कोरोना संक्रमित ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे हैं। सरकारी आंकड़ों में कोरोना से मौत का आंकड़ा सिमटता जा रहा है, जबकि श्मशान घाटों में चिताएं लगातार जल रही हैं। प्रदेश में कोरोना से खौफनाक हालात हैं, सरकार सिर्फ बयानों तक ही सीमित है। ऑक्सीजन, बेड, दवाइयों एवं चिकित्सकीय व्यवस्था धड़ाम है। यह बातें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि प्रदेश में 300 ऑक्सीजन प्लांट कब तक लगेंगे, उसकी तारीख तो बता दीजिए।


सदन में दिए गए बयान एवं घोषणाएं छलावा



कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि इन ऑक्सीजन प्लांट से गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों को कब से सरकार ऑक्सीजन उपलब्ध कराना शुरू कर देगी। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सदन में दिए गए बयान एवं घोषणाएं छलावा साबित हुई हैं। मुख्यमंत्री ने सदन में दावा किया था कि डेढ़ लाख बेड तैयार हैं। अब मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि वह बेड कहां हैं।


जनता को गुमराह करने का आरोप


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में गंभीरता दिखाने के बजाए प्रदेश की जनता को गुमराह किया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से जनता त्राहिमाम कर रही है। इस संकटकाल में जनता के साथ खड़े होने के अब तक के सभी दावे सरकार के निराधार एवं खोखले साबित हुए हैं। हर तरफ मौतों का सन्नाटा है। संक्रमण की रफ्तार सरकारी नियंत्रण के बाहर हो चुकी है।


क्या करते रहे मुख्यमंत्री एवं उनकी टीम 11


अजय कुमार लल्लू ने सवाल किया कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स खरीदने की घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री व उनकी टीम 11 पिछले 14 महीने तक क्या करती रही। कोरोना महामारी के पीक की पूर्व में चेतावनी के बाद कोई तैयारी नहीं की गई। सीएम केयर फंड से महामारी से निपटने के लिए संसाधन जुटाने के लिए आम जनता से लेकर प्रदेश के सांसदों व विधायकों तक की निधि एवं वेतन से पैसा एकत्रित किया गया। उसके बाद भी ऑक्सीजन एवं अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के अभाव में अबतक हजारों मौतें हो चुकी हैं। रोजाना बड़ी संख्या में नए संक्रमित हो रहे हैं। इन विषम परिस्थितियों में सरकार ऑक्सीजन प्लांट लगाने एवं ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स खरीदने की बात कर रही है। यह कब तक होगा, कुछ पता नहीं है।


अब टीम-9 क्या कर रही, कुछ भी पता नहीं


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि टीम 11 के बाद अब टीम 9 क्या कर रही है, उसका भी कुछ पता नहीं है। प्रदेश के सभी जिलों में कांटैक्ट ट्रेसिंग नहीं हो रही है, जिससे संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आरटी-पीसीआर की टेस्टिंग घटा दी गई है। निजी अस्पतालों में सीधी भर्ती नहीं हो रही है। सीएमओ का रेफरल लेटर अभी भी संक्रमित मरीजों की भर्ती में बाधा बना हुआ है।


अब गांव-गांव में महामारी तेजी से फैल चुकी


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश विभिन्न शहरों के साथ ही अब गांव-गांव में महामारी तेजी से फैल चुकी है। कहीं भी आरटी-पीसीआर जांच की कोई व्यवस्था नहीं है। अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयों, चिकित्सकों और चिकित्सीय सुविधाओं की कमी है। इसके चलते संक्रमित अस्पतालों की सीढ़ियों पर दम तोड़ रहे हैं। प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह लड़खड़ा चुकी है। मुख्यमंत्री आम जनता को गुमराह करने के लिए नित नए सैंकड़ों की तादाद में आॅक्सीजन प्लांट लगाए जाने का शिगूफा छोड़ रहे हैं, जो दुर्भाग्यूपूर्ण है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top