Now Three Days Corona Curfew In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में अब दो दिन नहीं तीन दिन कर्फ्यू

0

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लिया निर्णय
  • अभी शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक था कर्फ्यू, अब मंगलवार सुबह तक



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19)के बेकाबू संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम-11 की वर्चुअल बैठक के दौरान यह बंदिशें बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। अब प्रदेश में शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू यानी तीन दिन तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।



उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू तीन दिन रहेगा, जो शुक्रवार रात से लेकर मंगलवार सुबह तक रहेगा। पहले राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू शुक्रवार से सोमवार सुबह तक लगाया था। अब जिसे बढ़ाकर शासन ने 30 अप्रैल यानी शुक्रवार रात से लागू कर दिया है, जो मंगलवार सुबह तक रहेगा।



उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक बंदी का विस्तार करने के साथ ही सरकार ने तमाम बंदिशें भी बढ़ा दी हैं। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। इस दौरान घर से बाहर निकल कर बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम फैसला किया है।



यह कार्य होंगे



वीकेंड लॉकडाउन के दरौरान सभी जिलों में अग्निशमन विभाग स्वच्छता एवं सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फागिंग का कार्य किया जाएगा। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के आवागमन एवं बिक्री पर छूट रहेगी।



इनके साथ होगी सख्ती


मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर कहा है कि बगैर मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। शत प्रतिशत मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चत कराया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top