IPL-2021 : क्रिस मौरिस की गेंदबाजी में उलझे KKR के बल्लेबाज, राजस्थान की रॉयल जीत

0

  • कोलकाता नाइट राइडर्स को सात गेंदें रहते छह विकेट से हराया
  • राजस्थान रॉयल्स की टीम को दो हार के बाद चखा जीत का स्वाद



प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2021) की नीलामी में सर्वाधिक महंगे आंके गए तेज गेंदबाद क्रिस मारिस की गेंदों में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)उलझ कर अपने विकेट गवां बैठे। नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में बिके तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स (RR)ने केकेआर को सात गेंदें रहते छह विकेट से हराने में कामयाब रहा। राजस्थान को दो मैचों में हार के बाद पहली जीत मिली है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स की यह लगातार चौथी हार है। कोलकाता के बल्लेबाजों के निराशजन प्रदर्शन की वजह से टीम नौ विकेट पर 133 रन पर ढेर हो गई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के नबाद 42 रन की मदद से 18.5 ओवर में चार विकेट खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया।


राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर महज 5 रन और यशस्वी जायसवाल 22 रन बनाकर जल्द पैवेलियन लौट गए। तीन मैचों पर लगातार असफल रहे कप्तान संजू सैमसन ने शिवम दुबे के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की, जिसमें 22 रन शिवम दुबे ने जोड़े। शिवम के आउट होने के बाद सैमसन ने डेविड मिलर के साथ मिलकर जीत सुनिश्चित कर ली। डेविड ने नॉट आउट 24 रन बनाए।


केकेआर की खराब शुरूआत


टॉस हारने के बाद केकेआर की टीम आरआर के निमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। केकेआर की शुरूआत खराब रही। ओपनर शुभमन गिल 11 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। उन्होंने 19 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया, जिसमें उन्हें एक जीवनदान भी मिला। जब यशस्वी से उनका कैच छूट गया। पावर प्ले में केकेआर ने एक विकेट पर 25 रन ही बनाए थे। नौवें से लेकर 11वें ओवर में टीम ने अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गवां चुकी थी। नीतीश राणा को सकारिया ने विकेट के पीछे कैच कराया। कप्तान मोर्गन ने अपने से पहले सुनील नारायण को भेजा, लेकिन वह महज छह रन ही जोड़ सके। उन्हें उनादकट की गेंद पर जायसवाल के कैच थमा बैठे। केकेआर की पारी में राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 36, दिनेश कार्तिक ने 25 और नीतीश राणा ने 22 रन का योगदान किया।



बगैर खाता खोले मोर्गन हुए वापस


केकेआर के कप्तान मोर्गन बगैर खाता खोले ही दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रनआउट होकर लौट गए। राहुल त्रिपाठी ने शॉट खेला और गेंद दूसरे छोर पर खड़े मोर्गन के बल्ले से टकराकर मौरिस के हाथ में चली गई। उन्होंने ने आसानी से मोर्गन को रनआउट कर दिया। वह रन लेने के लिए पहले ही क्रीज से बाहर निकल चुके थे।  


डेथ ओवरों में मौरिस ने किया कमाल


अंतिम पांच ओवरों यानी डेथ ओवरों में केकेआर की टीम महज 40 रन जोड़ सकी और इस दौरान पांच विकेट गवां दिए। क्रिस मौरिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। पंद्रह ओवरों तक डगआउट में बैठे आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने नौ रन बनाए, जिसमें एक छक्का शामिल था। 18वें ओवर में मौरिस की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बाउंड्री पर लपक लिए गए। इसी ओवर में कार्तिक का विकेट भी मौरिस ने झटक लिया। जब चेतन सकारिया ने उनका कैच लपक लिया। कमिंस भी महज 10 रन जोड़ने के बाद मौरिस के शिकार बने। अंतिम गेंद पर मौरिस ने पांच रन जोड़ने के बाद शिवम मावी का विकेट भी झटक लिया।


संक्षिप्त स्कोर बोर्ड


कोलकाता नाइटराइडर्स : 9 विकेट पर 133 रन


राहुल त्रिपाठी 36, दिनेश कार्तिक 25 और नीतीश राणा 22 रन


राजस्थान रॉयल्स : 4 विकेट पर 134 रन, 18.5 ओवर


यशस्वी 22, शिवम दुबे 22, संजू सैमसन नॉटआउट 44 व मिलर नॉट आउट 24 रन, वरुण 32 रन देकर 2 विकेट


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top