शर्मानाक ; Father Sells 18 days Old Innocent In Ballia : पैसों के लालच में बलिया में पिता ने जिगर के टुकड़े का कर दिया सौदा

0

  • बेटे की तड़प बर्दाश्त न होने पर पुलिस के पास पहुंची बेबस मां



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


पैसा किस कदर आदमी को अंधा कर देता है कि उसे अच्छे और बुरे का भी अहसास नहीं रहता है। व्यक्ति रिश्ते-नातों को भी ताक पर धर देता है। एक ताजा मामला बलिया के फेफना में सामने आया है, जहां एक पिता पैसों के लालच में इस कदर अंधा हो गया कि उसने अपने जिगर के टुकड़े का ही सौदा कर दिया। उसने अपने 18 दिन के मासूम बेटे को 1.47 लाख रुपये में बेच दिया।


पति के डर से चुप रही, फिर हिम्मत जुटाई



अपनी कोख में नौ माह तक पालने वाली मां पहले पति के डर से पहले कुछ दिन तक चुप रही। जब अपने लाल के लिए तड़प बर्दाश्त नहीं हुई तो हिम्मत जुटाई। इंसाफ मांगने के लिए पुलिस की चौखट में जाकर गुहार लगाई।


पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार


जब अपने की जिगर के टुकड़े के सौदेबाजी की बात पुलिस के सामने आई तो पहले तो अधिकारी चकरा गए। उसके बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए नवजात की खरीद-फरोख्त में शामिल नवजात के पिता, बेचने के लिए मध्यस्थता करने वाले डॉक्टर, खरीदार और दलाल की भूमिका निभाने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नवजात शिशु के साथ ही लगभग 1.23 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने इन चारो के खिलाफ केस दर्ज कर शनिवार को जेल भेज दिया।



बहन के यहां चली गई थी गर्भवती


हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट रुद्रपुर निवासी संतोष राम की घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसलिए उसकी 28 वर्षीय गर्भवती पत्नी गुडिया प्रसव के लिए कुछ दिन पहले ही मनियर थाना क्षेत्र के दियरा टुकड़ा नंबर दो निवासी अपनी बहन लालमती के घर चली गई थी। जहां सात अप्रैल को गुडिय़ा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर में बेटे को जन्म दिया।



बेटा होने पर पहुंचा, मारपीट कर छीन ले गया


गुड़िया के मुताबिक जब संतोष को बेटा पैदा होने की जानकारी हुई तो 22 अप्रैल को बहन के घर पहुंच गया। गुड़िया से मारपीट की और मासूम को उससे छीन कर ले गया।


कपुरी गांव थे छिपे, चारो हो गए गिरफ्तारी


एसओ फेफना संजय त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार को कपुरी गांव स्थित मकान में छापेमारी की गई। वहां से नवजात शिशु के पिता संतोष, खरीदार जीवेंद्र, बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के हुसेनाबाद निवासी कथित डाॅ. लालबहादुर सिंह तथा बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के पिठाईच निवासी दलाल नोनिया देवी पत्नी गोरख लाल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से एक लाख 23 हजार 900 रुपये बरामद हुए हैं।


संतोष ने अपने बच्चे को फेफना थाना क्षेत्र के रौसिंगपुर निवासी जीवेंद्र कुमार यादव को 1.47 लाख रुपये में बेच दिया था। उसकी पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। नवजात शिशु को बरामद कर लिया गया है। चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से 1.23 लाख रुपये बरामद हुए हैं।


  • जगवीर सिंह चौहान, सीओ सदर, बलिया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top