Covid-19 Vaccination For 18+ : आज शाम 4 बजे से कराएं रजिस्ट्रेशन

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


देश भर में 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों का कोरोना वैक्सीनेशन एक मई से शुरू होगा। कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन आज शाम चार बजे यानी 28 अप्रैल, दिन बुधवार शाम चार बजे से शुरू होगा। केंद्र सरकार रजिस्ट्रेशन के लिए कोविन पोर्टल (cowin.gov.in) शाम चार बजे से खोलेगी।



आरोग्य सेतु व उमंग एप पर भी कराएं रजिस्ट्रेशन



केंद्र सरकार ने 18+ के कोरोना वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन के लिए कोविन पोर्टल के अलावा आरोग्य सेतु एवं उमंग एप पर भी रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की है। 18+ के लोग वैक्सीनेशन के लिए 27 अप्रैल की रात 12 बजे के बाद से ही रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। कोविन पोर्टल पर लगातार रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सफल नहीं हो रहे हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर रात से ही शिकायतें आने लगीं। इस पर सरकार ने आरोग्य सेतु एप के जरिए स्थिति की जानकारी दी है।


जगह की उपलब्धा पर ही मिलेगा समय


18+ उम्र के लोग वैक्सीनेशन कराने के लिए बुधवार शाम 4 बजे से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। चार बजे से कोविन पोर्टल, आरोग्य सेतु एप और उमंग एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। राज्य सरकार के अस्पताल एवं हेल्थ सेंटर्स और प्राइवेट अस्पतालों में जगह की उपलब्धा के आधार पर ही अपाइंटमेंट मिलेगा। वैक्सीनेशन के लिए सभी सेंटर पर वैक्सीन की डोज के आधार पर अपाइंटमेंट दिया जाएगा।


विलंब से सूचना देने से नाराजगी


आरोग्य सेतु के ट्विटर हैंडल के माध्यम से बुधवार सुबह 7.50 बजे रजिस्ट्रेशन का समय बताया गया है। इसको लेकर लोगों में खासी नाराजगी रही। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी भड़ास निकाली है। आमजन का कहना था कि सरकार को समय का पहले से ऐलान करना चाहिए था। समय का जानकारी न होने से 27 अप्रैल की रात 12 बजे के बाद से ही रजिस्ट्रेशन कराने का प्रयास शुरू कर दिया था। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top