Covid-19 In Kanpur : कानपुर के न्यू क्वालिटी मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर में होम आइसोलेशन किट नहीं, डीएम बोले होगी कार्रवाई

0

  • जिलाधिकारी ने हैलट अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण कर मांगी होम आइसोलेशन किट 
  • मेडिकल स्टोर संचालक नहीं करा सके उपलब्ध, बड़े फ्लैक्स बोर्ड में सूचना नहीं होने पर भी जताई नाराजगी 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से शहर के बिगड़े हालात के बावजूद मेडिकल स्टोर संचालकों के रवैय में सुधार नहीं हो रहा है। वह आपदा में कमाई का अवसर तलाश रहे हैं। डीएम के सख्त निर्देश के बावजूद जरूरतमंद मरीजों को होम आइसोलेशन किट तक नहीं मुहैया करा रहे हैं। शुक्रवार को जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने हैलट अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण कर होम आइसोलेशन किट मांगी। इस पर मेडिकल स्टोर संचालक उपलब्ध नहीं करा सके।



डीएम आलोक तिवारी शुक्रवार को हैलट के सामने स्थित न्यू क्वालिटी मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर अचानक पहुंच गए। जहां पर डीएम ने मेडिकल स्टोर संचालक से होम आइसोलेशन किट की उपलब्धता के बारे में जानकारी की। संचालक ने होम आइसोलेशन किट उपलब्ध होने के बारे में बताया गया। इस पर डीएम ने मेडिकल स्टोर संचालक से 10 किट उपलब्ध कराने के लिए कहा। मेडिकल स्टोर सिर्फ एक होम आइसोलेशन किट उपलब्ध करा सके, उसमें भी पल्स अक्सीमीटर नहीं था।


मेडिकल स्टोर संचालक को नोटिस


डीएम आलोक तिवारी ने न्यू क्वालिटी मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर के संचालक को तत्काल नोटिस देने के निर्देश दिए। एडीएम सिटरी को मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। डीएम ने सख्त लहजे में कहा कि सभी मेडिकल स्टोर संचालक अपने-अपने यहां पूर्ण होम आइसोलेशन किट रखें। अपने स्टोर के बाहर बड़े फ्लेक्स बोर्ड में होम आइसोलेशन किट 1100 रुपये में उपलब्ध होने की जानकारी भी जरूर लिखें। ऐसा नहीं करने वाले मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका ड्रग लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top