Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा आपका दिन


मेष
 

आपको आज अपने कार्य क्षेत्र में ऑफिस में कुछ नए अधिकार प्राप्त हो सकते हैं, जिनका आपको ध्यान रखना होगा और लोगों को भी उन्हें मानने के लिए समझाना पड़ेगा। संतान के लिए विवाह के अच्छे-अच्छे प्रस्ताव आएंगे, जिसमे आपकी रुचि बढ़ती हुई नजर आ रही है। जीवनसाथी आज आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है, लेकिन आपको उन्हें मनाने की आवश्यक कोशिश करनी चाहिए। विद्यार्थियों को आज अपने कैरियर को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है।

वृष 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपके परिवार में किसी आवश्यक विषय पर चर्चा हो सकती है और उसमें वृद्ध जनों से आपकी कुछ बहस बाजी भी हो सकती है, लेकिन आपको उनकी राय सुन्नी होगी, तभी आगे चलकर आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। आज आपके शत्रु प्रबल होंगे। कानून से संबंधित मामलों में आज आपको सफलता मिलेगी। आपके पारिवारिक बिजनेस में आज आपको अपने जीवन साथी की बात माननी होगी। धर्म कर्म के कार्यों में आज आपका मन लगेगा।

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा। आज आपको अचानक से कहीं से कोई रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपका मन प्रसन्न होगा, लेकिन बेहतर होगा कि आपने जिन से उधार लिया हुआ है, आप आज उसे चुका दें, जिससे कि अधिक से अधिक लोगों का कर्जो खत्म हो सके और आप सुकून की जिंदगी जी सके। परिवारिक बिजनेस में संतान से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में भागीदारों तथा पत्नी पक्ष से भी आज आप को पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें सफलता प्राप्त होगी।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आपको बहुत दिनों से जिस रुके हुए धन की आवश्यकता थी, वह आज आपको प्राप्त होता दिख रहा है। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में हर्षोल्लास के साथ व्यतीत करेंगे। किसी पुराने मित्र से हुई मुलाकात आपको भविष्य में आर्थिक लाभ दिलवाएगी। आपको राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलती दिख रही है। जो लोग विदेश से व्यापार कर रहते हैं, उनको आज नए नए आइडिया आयेगे, जिससे अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

सिंह 

आज आप अपने नौकरी व दुकान में अपने पिताजी की सलाह से किसी गंभीर समस्या का हल निकालने में सफल होंगे। भाई बहनों के रिश्ते में आज स्नेह बढ़ेगा। आपको आज अपने पड़ोसी व अन्य लोगों की भावनाओं को पहचानना होगा और उनके अनुसार चलने का प्रयास करना होगा, तभी आपको आत्म संतोष प्राप्त होगा, ध्यान रखें कभी भी किसी की बात सुनने में कोई समस्या नहीं होती, लेकिन वह बात सही होनी चाहिए, जो लोग विवाह योग्य आज उनके लिए विवाह के अच्छे-अच्छे प्रस्ताव आएंगे। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी।

कन्या 

आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि वह आपको परेशान करने का हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन आपको सतर्क रहना होगा। परिवार के किसी व्यकति के स्वास्थ्य की सेहत में आज कमी आ सकती है, इसलिए भागदौड़ भी अधिक करनी पड़ सकती है और धन भी अधिक व्यय होगा, लेकिन परेशान ना हो। शाम तक उनकी सेहत में सुधार आज हो जाएगा, महिला सहकर्मी व अधिकारी आज आपका सहयोग कर सकते हैं, जिससे आपके दिल में उनके लिए सम्मान अधिक हो जाएगा। विद्यार्थियों को तकनीकी क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

तुला 

आज का दिन आपका सुकून से जिंदगी जीने का होगा। घर के पुराने लटके हुए कार्यों को भी आपको पुरा करने का मौका मिलेगा। आज आपको कुछ महान पुरुषों से मेलजोल करने का भी अवसर प्राप्त होगा। यदि आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो उसके सभी पहलुओ को गंभीरता से जांच लें। आज किसी से लड़ाई झगड़े में ना पड़े और वाणी पर नियंत्रण रखें। आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती दिख रही है, जिससे आपको भविष्य की चिंता भी कम होगी।

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर होगा। आपको अपने बिजनेस के सिलसिले में किसी कि सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है, लेकिन आपको भी है ध्यान देना होगा कि किसी ऐसे व्यक्ति ऐसे व्यक्ति की सलाह लेनी होगी, जो अनुभवी हो ताकि आप उन पर आंखें बंद करके विश्वास कर सके। आज का दिन आप अपने उत्तरदायित्व को सफलतापूर्वक निभा पाएगे। दोपहर के समय आप महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे। आज का दिन हर जगह आपकी साराहना कराएगा। प्रेम जीवन सुखदमय रहेगा।

धनु 

आज का दिन आपके लिए मध्यमिक फलदायक रहेगा। आज आप कुछ घरेलू सामानों की खरीदारी भी कर सकते है, जिसमें अधिक व्यय होगा, लेकिन आपको अपनी आप की स्थिति को ध्यान में रखकर ही काम करना पडेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन साथी से भरपूर प्रेम मिलेगा। आज का दिन आपको अपने आप के पुरानी देनदारियों से मुक्त कराएगा, जिससे आप अपने आप को आजाद महसूस करेंगा, आपको किसी से कोई धन उधार लेना पड़ सकता है, लेकिन कोशिश करें कि ना ले नहीं तो उसे चुकाना आपको भारी पड़ जाएगा। व्यापार में नए-नए उपकरणों का प्रयोग करेंगे।

मकर 

आज आपको अपने धन को सही व सोच समझकर खर्च करें यदि आज आप से कोई व्यक्ति धन उधार मांगता है, तो सोच समझ कर दे क्योंकि उस धन के भविष्य में फंसने की संभावना अधिक है। संतान की ओर से आज कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व होगा। आज आप अपने परिवार के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, कोई पुराना मित्र या कोई अतिथि अचानक से आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है।

कुंभ 

जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, आज का दिन उनके लिए सफलता दायक रहेगा। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो आज उसमें आपको भरपूर लाभ होने के योग बन रहे हैं। आपके विरोधी आपको सताने का भरपूर प्रयास करेंगे, लेकिन उनके प्रयास असफल रहेंगे, लेकिन अपने घर से निकलते समय अपने इष्टदेव का ध्यान करके निकले। आज आप धर्म-कर्म के कार्यों में शुभ व्यय भी कर सकते हैं। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों व अपने सहयोगियों से कुछ नया अनुभव देखने को मिलेगा।

मीन

यदि संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। आपको मामा पक्ष में भी मान सम्मान मिलने की उम्मीद है, हो सकता है आज आपको कुछ जिम्मेदारियां अधिक मिल जाए, आज आपको व्यवसाय के सिलसिले में शहर से बाहर जाने की यात्रा भी करनी पड़ सकती है, लेकिन यात्रा सफलता दायक रहेगी। नौकरी में गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचाने का भरपूर प्रयास करेंगे। इससे आपको शाम के समय परेशानी हो सकती है। पत्नी से आज आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। माता और पिता का स्नेह भी आज आपको मिलेगा।


जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं


दिनांक 2 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है। आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से कमजोर हैं। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में सफल होते हैं। 

 शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29   

 शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92  

 शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव 

 शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे 

 

कैसा रहेगा यह वर्ष

किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। वर्ष काफी समझदारी से चलने का रहेगा। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें।

-----------------------------------------------------


Post a Comment

0 Comments