Up Sports : यूपी वॉलीबॉल टीम में गाजीपुर के शेरपुर का दबदबा, दो होनहार दिखाएंगे जलवा

  • भुवनेश्वर में 5 मार्च से आयोजित होगी राष्ट्रीय स्तर की चैम्पियनशिप 

 
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजीपुर

शहीदों की धरती शेरपुर के वीर जांबाज एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान साबित करने जा रहे हैं। इस धरती के तेजस्वी होनहार युवाओं में देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा है, यह जज्बा इस बार खेल के क्षेत्र में देखने को मिलेगा, शेरपुर के 2 प्रतिभावान खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम में अपनी जगह बनाई है।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद शेरपुर निवासी विवेक कुमार राय और प्रियेश कुमार राय का चयन राष्ट्रीय वॉलीबाल चैम्पियनशिप खेलने के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में हुआ है। उनका  चयन 28 फरवरी को वॉलीबाल में एसोसिएशन द्वारा शाहजहांपुर में नायक यदुनाथ सिंह स्टेडियम में सीनियर पुरुष टीम में हुआ। उड़ीसा के भुवनेश्वर में 5 मार्च से आयोजित चैंपियनशिप के लिए दोनों खिलाड़ी जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

गाजीपुर जनपद के शेरपुर निवासी महेंद्र राय के पुत्र विवेक राय ने 2012 में वॉलीबाल खेलना प्रारंभ किया था। विवेक राय ने सब जूनियर, जूनियर, सभी आयु के राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वही, प्रियेश के पिता काशी विद्यापीठ में खुद वॉलीबाल प्रशिक्षक हैं। प्रियेश भी अपने खेल का लोहा मनवा चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के चयन होने से शेरपुर के अलावा पूरे जनपद के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है।

शेरपुर के  निवासी अजय कुमार राय, धनंजय कुमार राय, संतोष कुमार राय ने बताया कि शेरपुर की धरती ने  एक से बढ़कर एक वीर सपूतों को जन्म दिया है। यहां के युवा देश के सीमा के साथ साथ खेल मैदानों में भी अपनी जांबाजी दिखाते हैं।

 इस बार उत्तर प्रदेश की वालीबॉल टीम में शहीदों के इस धरती पर जन्मे विवेक कुमार राय और प्रियेश कुमार राय अपना जलवा दिखाएंगे।  वैसे शेरपुर गांव में वॉलीबॉल के क्षेत्र में शेरपुर गांव से कई प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुके हैं, इस गांव के काफी संख्या में युवा वर्तमान समय में वॉलीबॉल में बेहतर प्रदर्शन कर उत्तर प्रदेश पुलिस टीम अथवा देश की राष्ट्रीय टीम में भी अपनी जगह बना चुके हैं, इस गांव में वालीबाल का क्रेज भी कुछ कम नहीं है। 

हर साल गांव में प्रदेश स्तर की वॉलीबॉल चैंपियनशिप होती है, इसमें कई जिलों की टीमें शिरकत करती हैं, इतना ही नहीं पूर्व में यहां राष्ट्रीय स्तर की वॉलीबॉल प्रतियोगिताएं भी हो चुकी है, वॉलीबॉल के प्रति यहां के युवाओं में जोश देखने लायक होता है यही वजह है कि क्रिकेट के अलावा भी यहां बाली वालों का कुछ अलग ही क्रेज दिखाई देता है। यहां के प्रतिभावान वालीबॉल खिलाड़ियों की वजह से  शेरपुर गांव हमेशा सुर्खियों में रहता है।

Post a Comment

0 Comments