Breaking News : दि बर्निंग ट्रेन होने से बची महाबोधि कोविड स्पेशल

  • पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर लगाया गया नया कोच, एक घंटे पंद्रह मिनट विलंब से हुई रवाना

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, चंदौली


रेल कर्मचारियों के सूझबूझ से बुधवार देर रात 02397 अप महाबोधि कोविड-19 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन आग लगने से दि बर्निंग ट्रेन होते-होते बच गई। ट्रेन के एक स्लीपर कोच के एक्सल में खराबी आने से इस्माइलपुर स्टेशन के रेल कर्मचारियों ने कोच को ट्रेन से काटकर अलग कर दिया। यात्रियों को दूसरे कोच में बैठाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन लाया गया।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर-गया से नई दिल्ली जा रही स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच के एस-5 के एक्सेल में खराबी आने के कारण उस कोच को इस्माइलपुर में ही काट कर अलग कर दिया गया। ट्रेन के डीडीयू जंक्शन पहुंचने पर दूसरा कोच जोड़ा गया। यात्रियों को उसमें शिफ्ट किया गया। रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ के चलते समय रहते हादसा टल गया।


रेल अधिकारियों की माने तो एक्सेल के पास लुब्रिकेंट की लीकेज थी जो एक्सेल के गर्म यानी हीट होने के बाद आग का कारण बन सकता था। उसके रिसाव से कोच में आग लगने की आशंका थी। समय रहते रेल कर्मियों की नजर कोच के एक्सल पर पड़ गई। उसे तत्काल इस्माइलपुर में ही काट कर अलग कर दिया गया। ट्रेन के डीडीयू जंक्शन पहुंचने पर दूसरा कोच जोड़कर आगे रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन डीडीयू जंक्शन पर करीब 1 घंटे 15 मिनट खड़ी रही।


Post a Comment

0 Comments