Big News : निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की हड़ताल, इमरजेंसी सेवाएं चलेंगीं


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


इंडियन मेडिकल एसाेसिएशन के अाह्वान पर देश समेत प्रदेश के सभी निजी अस्पताल, नर्सिंग होम व डॉक्टरों के निजी क्लीनिक में हड़ताल रहेगी। इसलिए शुक्रवार को निजी अस्पताल की ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी, जबकि इमरजेंसी सेवाएं यथावत चलेंगी। इसलिए निजी अस्पताल या डॉक्टर के क्लीनिक में इलाज के लिए न जाएं। हड़ताल की वजह से ओपीडी व दूसरी सामान्य सेवाएं बाधित रहेंगी। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी व कोविड सेवाएं चलेंगी रुटीन के ऑपरेशन टल सकते हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) आयुर्वेद डॉक्टरों को ब्रिज कोर्स कराकर ऑपरेशन की अनुमति प्रदान किए जाने का विरोध किया जा रहा है।



राजधानी लखनऊ में करीब 1500 निजी डॉक्टर हैं जो आईएमए से संबद्ध हैं। यह सभी डॉक्टर अलग-अलग प्राइवेट अस्पतालों, क्लीनिक, पैथोलॉजी व डायग्नोस्टिक सेंटर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ये डॉक्टर रोजाना करीब पचास हजार मरीजों को चिकित्सीय सेवाएं देते हैं। हड़ताल के चलते मरीजों को इनकी चिकित्सा सेवाएं नहीं मिल सकेंगी।



आईएमए के पदाधिकारियों ने कहा कि इस हड़ताल के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चलेंगी। आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. पीके गुप्ता ने बताया कि इस दौरान कोविड के इलाज व जांच में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी हालांकि, सामान्य मरीजों की भर्ती और ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी।



Post a Comment

0 Comments