Big News : Kapil Dev : हार्ट अटैक के बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी

प्ररब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने पर शुक्रवार भोर ओखला रोड स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के इमरजेंसी (आपातकालीन विभाग) में भर्ती कराया गया। अस्पताल की ओर से जारी बयान में बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान सीने में दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल आए थे। उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। अब हालत स्थिर है। उन्हें कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।


कपिल देव बोले- सभी का शुक्रिया


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताने के लिए सभी का शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि तेजी से स्वस्थ हो रहा हूं।


फोर्टिस अस्पताल ने जारी किया बयान


फोर्टिस अस्पताल ने पूर्व भारतीय कप्तान की सेहत को लेकर बयान जारी किया है। अस्पताल के बयान के अनुसार, 62 वर्षीय कपिल देव एक बजे फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट (ओखला रोड) में सीने में दर्द की शिकायत के साथ आए थे। उनका परीक्षण किया गया और रात को कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर ने आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की। वह आईसीयू में भर्ती हैं। वह डॉ. माथुर की टीम की निगरानी में हैं।


हॉर्ट में ब्लॉकेज के चलते हुए भर्ती


हॉर्ट में ब्लॉकेज के चलते कपिल देव को दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हुए थे। हार्ट में ब्लॉकेज के चलते फोर्टिस अस्पताल में कपिल देव की एंजियोप्लास्टि की गई, जिसमें धमनियों के ब्लॉक को खोले जाते हैं। वहां स्टंट लगाया जाता है।


1983 के विश्व कप में दिलाई जीत


हरियाणा हरिकेन के नाम से मशहूर कपिल देव ने वर्ष 1983 के विश्व कप में भारत को वेस्टइंडीज पर जीत दिलाई थी। देश को विश्व कप विजेता बनाया था। उन्होंने देश के हजारों युवाओं को क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित किया है।

Post a Comment

0 Comments