Balliya Update : गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र कोर्ट में पेश, भेजा जेल

0

  • डीआईजी एवं एसपी के नेतृत्व में पुलिस की रही कड़ी निगरानी
  • आरोपियाें पर गैंगस्टर एवं रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


जिले के दुर्जनपुर कांड का मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के न्यायालय में पेश किया। सुनवाई के बाद धीरेंद्र को जेल भेज दिया गया। न्यायालय परिसर के बाहर व अंदर कड़ा पहरा रहा।


सदर कोतवाल विपिन सिंह सुबह 10.30 बजे धीरेंद्र को कोतवाली से सीधे न्यायालय लेकर पहुंचे। सीजेएम रमेश कुमार कुशवाहा ने सुनवाई के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस दौरान काफी संख्या में लोग व अधिवक्ता मौजूद रहे।


15 अक्टूबर को दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान आवंटन के दौरान हुए बवाल में गोली चलने से जय प्रकाश पाल की मौत हो गई थी। धीरेंद्र इसी मामले का मुख्य आरोपी है। घटना के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। पुलिस को चकमा देकर धीरेंद्र प्रताप सिंह भाग निकला।


रविवार को लखनऊ में एसटीएफ की टीम धीरेंद्र को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ की टीम उसे गिरफ्तार करने के बाद रविवार देर रात बलिया लेकर पहुंची।


इस मामले में पुलिस ने धीरेंद्र समेत आठ नामजद व 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे ने सभी आरोपितों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इन सभी आरोपियाें पर गैंगस्टर एवं रासुका के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top