Breaking News:कानपुर के जाजमऊ में जमीन से फूटने लगे आग के गोले

0

  • वाजिदपुर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जाने वाले नाले में तीन स्थानाें पर लगी आग
  • दहशत में खाली होने लगे आसपास के घर, फायर ब्रिगेड ने संभाला मोर्चा
  • अधिकारियों ने बताया कि अंडर ग्राउंड नाले में मीथेन गैस बनने से उठीं लपटें

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


(Khas Khabar)वाजिदपुर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जा रहे नाले में हड्डी मिल के समीप रविवार रात अचानक आग के गोले फूटने लगे। एक के बाद एक तीन जगहों पर आग लगी तो क्षेत्रवासी दहशत में आ गए। आनन-फानन फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस फौरन पहुंची और आसपास के लोगों से मकान खाली कराने लगी।


 इस बीच, फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग में काबू पाया। बताया जा रहा है कि नाला चोक होने से मीथेन गैस बनने लगी थी, जिससे आग की लपटें उठने लगीं। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।


जाजमऊ, कृष्णा नगर, शिव गोदावरी सहित चकेरी के तमाम क्षेत्रों का प्रदूषित पानी और टेनरियों का डिस्चार्ज वाजिदपुर ट्रीटमेंट प्लांट तक ले जाने के लिए अंडरग्रांउड नाला है।

 जाजमऊ स्थित हड्डी मिल के पास रविवार देर रात नाले में आग लग गई। एक के बाद एक तीन स्थानों पर आग के गोले फूट पड़े। नाले से लपटें उठती देखकर स्थानीय लोग दहशत में आ गए। लोग घरों से बाहर आ गए।

 सूचना पर एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता और नगर निगम की टीम वहां पहुंच गई। पुलिस ने अनहोनी की आशंका को देखते हुए आस-पास के घरों को खाली कराने लगी। दमकल को सूचना दी गई। 

दमकल ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि ने बताया कि शुरुआती जांच से यही लग रहा है कि नाला चोक होने की वजह से उसमें गैस बनने से ऐसा हुआ हो(Khas Khabar)। संभावना है कि मीथेन गैस बनी हो, जो हवा से रिएक्शन के बाद आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। गैस बाहर निकालने के लिए कई जगहों पर नाला खोला गया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top